विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने किया हलधर योजना केन्द्र का भूमिपूजन

Share

होशंगाबाद। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पवारखेड़ा फार्म में कृषि अभियांत्रिकी के हलधर सेवा केंद्र का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर डॉ. शर्मा ने कहा कि विश्व में सबसे पहले कृषि का नाम आता है और जिले में कृषि का नाम आता है तो सबसे पहले पवारखेड़ा का नाम आता है। जिलेवासियों ने अपनी मेहनत और लगन से कृषि के क्षेत्र में जल्द ही हम नंबर बन हो जाएंगे। कृषि अभियांत्रिकी विभाग की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि विभाग ने लैंड शेपिंग से जिले की काया बदल दी है।
नर्मदापुरम् संभाग कमिश्नर श्री व्ही.के. बाथम ने कहा कि कृषि यांत्रिकी ने प्रदेश को एक नई पहचान दिलाई है। बंजर भूमि को समतल करने में कृषि यांत्रिकी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
इसके पूर्व कृषि अभियांत्रिकी के संचालक श्री राजीव चौधरी ने बताया कि कस्टम हायरिंग के अंतर्गत विभाग ने 700 लोगों को ऋण वितरित किया है। एक ही परिसर में कृषि की सारी मशीनरी रहे ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं। श्री चौधरी ने बताया कि सीहोर में 200 करोड़ कृषि यूनिट का कारखाना लगने वाला है।
भूमि पूजन कार्यक्रम में श्री संपत मूदड़ा, संयुक्त संचालक, श्री बी.एल. बिलैंया, उप संचालक श्री जे.एस. गूर्जर, प्राचार्य प्रशिक्षण केन्द्र श्री लोखंडे, श्री दीपक वासवानी, पी.डी. आत्मा श्री दिलवारिया मौजूद थे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.