State News (राज्य कृषि समाचार)

देवास कलेक्टर ने विभिन्न गेहूं उपार्जन केंद्रों / मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

Share

17 अप्रैल 2024, देवास: देवास कलेक्टर ने विभिन्न गेहूं उपार्जन केंद्रों / मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण – देवास कलेक्टर श्री ऋषव गुप्ता ने बागली विकासखंड के विभिन्न उपार्जन केन्द्रों, स्‍कूलों, मतदान केन्द्रों, आंगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री हिमांशु प्रजापति, एसडीएम बागली श्री आनंद मालवीय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने बागली विकासखंड में निरीक्षण के दौरान ग्राम टिल्‍याखेडी में ग्रामीणों से चर्चा की और समस्याओं के निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। वहीं  ग्राम टिल्‍याखेडी में कान्हा सरकार वेयर हाउस और श्यामा चरण शर्मा वेयरहाउस का निरीक्षण किया। उपार्जन कार्य में लापरवाही बरतने पर समिति प्रबंधक सुश्री अंकिता पंचोली का एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री गुप्ता ने परिवहन चालान और किसानों को उपार्जन भुगतान संबंधी निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने ग्राम टिल्‍याखेडी में शासकीय प्राथमिक विद्यालय का  निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शिक्षक श्री सुरेश कुमार माली और जन शिक्षक श्री मुरली नागर द्वारा एफएलएन की जानकारी नहीं देने पर कलेक्टर श्री गुप्ता ने एक-एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिये। कलेक्‍टर  द्वारा शासकीय प्राथमिक विद्यालय टिल्‍याखेडी में बनाये गये मतदान केन्‍द्र का भी निरीक्षण किया गया और मतदान केंद्र पर सभी आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिये। इसके बाद  कलेक्टर ने  ग्राम टिल्‍याखेडी  के आंगनबाड़ी केन्‍द्र  पहुंचे।  निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने अच्‍छे कार्यो के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता प्रमिला गुर्जर की प्रशंसा की।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने ग्राम बावल्या में पूजा वेयरहाउस का निरीक्षण किया। उपार्जन कार्य देखा और परिवहन चालान तथा किसानों को भुगतान संबंधित निर्देश दिए। फिर शासकीय प्राथमिक विद्यालय बावल्या के  मतदान केंद्र को देखा और मतदान केंद्र पर सभी मूलभूत सुविधाएं  उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने ग्राम बावल्‍या के शासकीय प्राथमिक विद्यालय के  शिक्षकों से एफएलएन की जानकारी ली। ग्राम बावल्या में आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने ग्राम देवगढ़ में छत्रपति वेयरहाउस का निरीक्षण किया उपार्जन कार्य देखा और परिवहन चालान तथा किसानों को भुगतान संबंधित निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्राम देवगढ़ में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आदर्श मतदान केंद्र का निरीक्षण किया और आदर्श मतदान केंद्र पर सभी आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिये। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में निरीक्षण के दौरान शिक्षक श्रीमती ओमिता पाठक और जन शिक्षक श्री रमेश शर्मा द्वारा एफएलएन संबंधी जानकारी नहीं देने पर कलेक्टर श्री गुप्‍ता ने एक-एक माह का वेतन काटने के निर्देश दिये। विद्यालय में कक्षा 9वीं से 12वीं तक एक भी विद्यार्थी नहीं होने पर प्रिंसिपल रविंद्र मालवीय को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री गुप्‍ता ने प्राथमिक शाला के विद्यार्थी शंकर भोला से चर्चा की और एफएलएन संबंधी प्रश्‍न पूछे, जिस पर विद्यार्थी ने सभी प्रश्नों के उत्तर दिए।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने एकीकृत शासकीय माध्यमिक विद्यालय चापड़ा में मतदान केंद्र का निरीक्षण किया। मतदान केन्‍द्र में सभी व्‍यवस्‍थाएं समय रहते करने के निर्देश दिये। अध्‍यापिका श्रीमती बसु राठौर से एफएलएन की जानकारी ली, अच्‍छे  पढ़ाने  पर श्रीमती बसु राठौर को बधाई दी। विद्यार्थी विक्रम ओम से चर्चा की और एफएलएन संबंधी प्रश्‍न पूछे, जिस पर विद्यार्थी  विक्रम ओम ने सभी प्रश्‍नों के उत्‍तर दिये। कलेक्टर श्री गुप्ता ने चापड़ा में जेएमडी वेयर हाउस और बागली में अन्नपूर्णा वेयर हाउस निरीक्षण किया। उपार्जन कार्य देखा और परिवहन चालान तथा किसानों को उपार्जन भुगतान संबंधी निर्देश दिये।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements