राज्य कृषि समाचार (State News)

विदिशा जिले में लस्टर लॉस बगैर वेल्यूकट के उपार्जन करने की अनुमति जारी

Share

27 अप्रैल 2024, विदिशा: विदिशा जिले में लस्टर लॉस बगैर वेल्यूकट के उपार्जन करने की अनुमति जारी – कलेक्टर श्री बुद्धेश कुमार वैद्य ने बताया कि प्रदेश में असामयिक बारिश एवं ओलावृष्टि के कारण गेहूं की फसल प्रभावित ( लस्टर लॉस) हो जाने के कारण रबी विपणन वर्ष 2024-25 मे समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन मे 0 से 30 प्रतिशत तक लस्टर लॉस बगैर वेल्यूकट के उपार्जन करने की अनुमति जारी की गई है।

कलेक्टर श्री वैद्य ने खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा जारी पत्र का हवाला देते हुए बताया कि एफएक्यू अनुसार निर्धारित मापदंड में शिथिलता की गई है के अनुसार श्रीवल्ड एंड ब्रोकन ग्रेन्स में 15 प्रतिशत तथा लस्टर लॉस में शिथिलता वृद्धि उपरांत निर्धारित सीमा प्रतिशत 50 एवं डैमेज्ड ग्रैन एवं स्लाइटली डैमेज ग्रैन को मिलाकर शिथिलता (वृद्धि) उपरांत निर्धारित सीमा प्रतिशत 6 कर दिया गया है।

कलेक्टर ने गेहूं उपार्जन के संबंध में की जाने वाली कार्यवाही के संबंध में पृथक से विस्तृत निर्देश जारी कर निर्देशित किया गया है कि  दिये गये निर्देशानुसार आवश्यक कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान उक्त निर्देशों का उल्लंघन पाये जाने पर संबंधित उपार्जन केन्द्र प्रभारी एवं समिति प्रबंधक के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements