State News (राज्य कृषि समाचार)

मनावर में किसानों ने ओंकारेश्वर नहर से पानी छोड़ने का ज्ञापन सौंपा

Share

08 अप्रैल 2024, मनावर: मनावर में किसानों ने ओंकारेश्वर नहर से पानी छोड़ने का ज्ञापन सौंपा – मनावर क्षेत्र के गांवों में गर्मी के चलते पेयजल का संकट गहराता जा रहा है।  नदी, तालाब,  बोरवेल,आदि सूखने की कगार पर है। इस कठिन परिस्थिति को देखते हुए सोमवार को किसानों ने नर्मदा घाटी विकास  विभाग संभाग मनावर के एसडीओ को ओंकारेश्वर चतुर्थ चरण नहर ग्रुप 2 [अंडर ग्राउंड सीसी  पाईप नहर ] में पानी छोड़ने  की मांग का ज्ञापन  सौंपा।

किसान नेता श्री कमल चोयल , निगरनी ने कृषक जगत को बताया कि मनावर क्षेत्र के  गांवों में गर्मी के कारण पेयजल का संकट गहरा गया है। प्रति वर्ष अप्रैल के पहले सप्ताह में नहर में पानी छोड़ दिया जाता है , लेकिन इस वर्ष अभी तक पानी नहीं छोड़ने से ग्रामवासी परेशान हैं। इसी समस्या को लेकर जाजमखेड़ी नहर अध्यक्ष श्री अनिल सोलंकी , निगरनी के श्री कमल चोयल और श्री भूरालाल काग ने  नर्मदा घाटी विकास  विभाग संभाग मनावर में आज  एसडीओ श्री इसराम कनोजे को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान विभाग के लिपिक श्री धर्मेंद्र शर्मा भी मौजूद  थे।

किसान श्री राजू चोयल , श्री राजेंद्र गुप्ता , श्री रामलाल मुकाती लोहारी का कहना है कि इस नहर कमांड क्षेत्र में धरमपुरी, मनावर और कुक्षी क्षेत्र के 119  गांव आते हैं। इन गांवों में पेय जल की गंभीर समस्या को देखते हुए तत्काल पानी छोड़ा जाना चाहिए। नहर में तुरंत पानी छोड़ने की मांग करने वाले अन्य किसानों में श्री बद्रीलाल वास्केल बोरली ,श्री रवींद्र लछेटा बोरुद, श्री कमल बुंदेला सिंघाना, श्री  महेश पाटीदार धुलसर, श्री भूरालाल राठौर दसवी और  श्री राजेंद्र सिंह बड़गांव ,शामिल हैं।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements