राज्य कृषि समाचार (State News)

हरदा कलेक्टर ने खिरकिया मंडी और अस्पताल का किया निरीक्षण

Share

29 अप्रैल 2024, हरदा: हरदा कलेक्टर ने खिरकिया मंडी और अस्पताल का किया निरीक्षण – कलेक्टर श्री आदित्य सिंह ने रविवार को खिरकिया के अस्पताल और कृषि उपज मंडी का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल एवं मंडी प्रांगण का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाएं देखी और उपस्थित अधिकारियों की बैठक लेकर व्यवस्थाओं में आवश्यक सुधार के निर्देश विकासखंड चिकित्सा अधिकारी एवं मंडी सचिव को दिए। इस दौरान एसडीएम खिरकिया श्री संजीव नागू भी मौजूद थे।

मंडी निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने मंडी शुल्क की वसूली से मंडी को प्राप्त होने वाली आय एवं मंडी में किसानों के लिए उपलब्ध सुविधाओं के सम्बन्ध में जानकारी ली। इस दौरान मंडी खिरकिया के लेखापाल श्री विमलेश उइके, लिपिक श्री संदीप कौशल, श्री गुरु बख्श भाटिया तथा राम शंकर बांके अनुपस्थित पाए गए। कलेक्टर श्री सिंह ने अनुपस्थित चारों कर्मचारियों के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने के निर्देश एसडीएम श्री नागू को दिए। उन्होंने खिरकिया के एसडीएम और तहसीलदार को निर्देश दिए कि वे समय-समय पर कृषि उपज मंडी की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते रहें। कलेक्टर श्री सिंह ने मंडी सचिव श्री अशोक धुर्वे के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए भी कहा क्योंकि वे कलेक्टर द्वारा चाही गई जानकारी उपलब्ध नहीं करा सके।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements