State News (राज्य कृषि समाचार)

छत्तीसगढ़ सरकार की नीतियां किसान हितैषी : श्री चन्द्राकर

Share

26 अक्टूबर 2022, रायपुर छत्तीसगढ़ सरकार की नीतियां किसान हितैषी : श्री चन्द्राकर – अपेक्स बैंक के अध्यक्ष श्री बैजनाथ चन्द्राकर ने खैरागढ़ और छुईखदान में किसान सेवा सप्ताह कार्यक्रम में किसानों से बात कर उनकी समस्याएं सुनी और उनका त्वरित निराकरण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसानों की सुविधाओं का ध्यान रखा जाए और उनकी समस्याओं का निराकरण अविलंब किया जाए। उल्लेखनीय है कि जिला सहकारी बैंक राजनांदगांव द्वारा 18 अक्टूबर से सहकारी बैंक की शाखाओं में किसान सेवा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज तीसरे दिन सहकारी बैंक की शाखा खैरागढ़ और छुईखदान में बड़ी संख्या में किसान आए थे। 

श्री बैजनाथ चन्द्राकर ने कहा कि जिला सहकारी बैंक राजनांदगांव के अध्यक्ष श्री नवाज खान द्वारा आयोजित किसान सेवा सप्ताह अभूतपूर्व एवं अनुकरणीय है। उन्होंने किसानों से चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की नीतियां किसान हितैषी हैं, उन्होंने जो कहा सो किया। किसानों का हित मुख्यमंत्री श्री बघेल की पहली प्राथमिकता है। किसानों की धान खरीदी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गोधन न्याय योजना के तहत मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ के 26 लाख से अधिक किसानों और पशुपालकों, हितग्राहियों को 17 अक्टूबर 2022 को दीपावली पूर्व सीधे उनके बैंक खाते में भुगतान किया गया। इससे किसानों में खुशहाली व समृद्धि आई है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सहकारिता के माध्यम से किसानों के हित में संचालित योजनाओं से ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। देश में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री  भूपेश बघेल पिछले वर्ष एवं इस वर्ष भी अव्वल नंबर के मुख्यमंत्री घोषित हुए हैं, यह छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है।

कार्यक्रम में इस अवसर पर विधायक खैरागढ़ श्रीमती यशोदा निलाम्बर वर्मा, पूर्व विधायक श्री गिरवर जंघेल, मंडी अध्यक्ष श्रीमती दसमत जंघेेल, नगर पालिका अध्यक्ष श्री शैलेंद्र वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अपेक्स बैंक के प्रबंधक श्री सी. पी. व्यास, श्री प्रभाकर कांत यादव और बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *