State News (राज्य कृषि समाचार)

भारतीय खाद्य निगम के महाप्रबंधक ने खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण किया

Share

27 मार्च 2024, नर्मदापुरम: भारतीय खाद्य निगम के महाप्रबंधक ने खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण किया – भारतीय खाद्य निगम भोपाल के महाप्रबंधक विशेष गढ़पाले ने नर्मदापुरम जिले में संचालित खरीदी केन्द्रों का गत दिनों निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने खरीदी केन्द्रों में बारदाने की उपलब्धता,  खरीदी केन्द्रों में लगाए गए पोस्टर, बैनर, खरीदी केंद्रों में किसानों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं, गेहूं में पाई जाने वाली  नमी ,  उपार्जन केन्द्रों में उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। महा प्रबंधक श्री गढ़पाले ने कलेक्टर सोनिया मीना से उपार्जन केंद्रों में गेहूं उपार्जन की आवश्यक जानकारी भी ली।

महाप्रबंधक श्री गढ़पाले ने नर्मदापुरम जिले के खरीदी केंद्र सहकारी सेवा समिति रायपुर, सेवा सहकारी समिति घाटली, एसडब्लूसी पवार खेड़ा, सेवा सहकारी समिति एसडब्लूसी इटारसी का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी समिति प्रबंधकों से कहा की वे उच्च गुणवत्ता के गेहूं खरीदें। उन्होंने उपार्जन केन्द्रों में सभी आवश्यक सुविधा किसानों को उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि नर्मदापुरम जिले में 20 मार्च की स्थिति में 1079 किसानों द्वारा समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन हेतु स्लॉट बुक किए गए हैं। नर्मदापुरम जिले में रबी विपणन वर्ष 2024- 25 में गेहूं उपार्जन हेतु 72031 किसानों द्वारा पंजीयन कराया गया है। जो विगत वर्ष की तुलना में अधिक है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements