State News (राज्य कृषि समाचार)

रामलला के भंडारे के लिए निमाड़ से भेजी 10 टन सब्जी

Share

20 जनवरी 2024, इंदौर: रामलला के भंडारे के लिए निमाड़ से भेजी 10 टन सब्जी – अयोध्या के नवनिर्मित श्री राम मंदिर में 22 जनवरी को  प्रभु श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस महोत्सव को लेकर पूरे देश में उत्साह और उल्लास का वातावरण है। इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी बनने कई लोग अयोध्या पहुंचेंगे। इस शुभ कार्य में कई लोग अपना सहयोग दे रहे हैं।  इसी कड़ी में गुरुवार को निमाड़ के नागलवाड़ी , ओझर ,सनावद और बकवाड़ी के किसानों ने भक्तों के भंडारे के लिए 10 टन सब्जी और फल से लदे ट्रक को अयोध्या रवाना किया था ,जो आज अयोध्या पहुँच भी गया।

उल्लेखनीय है कि नागलवाड़ी बड़ा सब्जी उत्पादक क्षेत्र है। यहाँ के किसानों ने इस पुनीत कार्य में अपना योगदान देने का विचार  किया और सब्जियां भेजने का निर्णय लिया। कुछ भक्तों अयोध्या भेजी गई सामग्री में 1 टन गाजर , 2 टन आलू , ढाई टन टमाटर, डेढ़ टन कद्दू ,1  टन लौकी 1 क्विंटल अदरक, 5  क्विंटल मटर के दाने , 1 क्विंटल हरी मिर्च और 2  टन पपीता शामिल है। इस सब्जी को सड़ने से बचाने का भी इंतज़ाम किया गया है।

सब्जी लेकर अयोध्या पहुंचे ट्रक चालक से  सब्जी भेजने वाले ने बात की तो उन्होंने बताया कि सब्जी सुरक्षित पहुँच गई है, लेकिन  ट्रक अभी खाली नहीं हुआ है। छत्तीसगढ़ से भी बहुत ट्रक आए हैं। यहाँ का माहौल बहुत  आनंददायक है। ट्रक खाली करने के बाद हम लोग दो दिन यहाँ रुकेंगे और भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को देखेंगे। इस पर बातचीत करने वाले ने चालक से कहा कि आप भाग्यशाली हो , जो वहां पहुँच गए  जबकि कई बड़े लोगों को वहां का निमंत्रण नहीं मिला है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements