State News (राज्य कृषि समाचार)

खरगोन में लगेगा दो दिनी कृषि विज्ञान मेला

Share

15 जून 2023, खरगोन: खरगोन में लगेगा दो दिनी कृषि विज्ञान मेला – प्रदेश के कृषि मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल के मुख्य आतिथ्य में शुक्रवार से दो दिनी कृषि विज्ञान मेले का आयोजन स्थानीय कृषि उपज मंडी में आयोजित होगा।

कृषि उपसंचालक श्री एमएल चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों के लिए आयोजित होने वाले इस आयोजन में खंडवा और इंदौर के कृषि वैज्ञानिक नवीन तकनीकों के साथ-साथ बाजार में फसलों की मांग तथा नवीन किस्मों के सम्बन्ध  में बताएंगे। इसके अलावा किसानों के लिए प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन होगा। जिसके माध्यम से किसानों को प्रोत्साहित भी किया जाएगा। साथ ही पहली बार जैविक प्रदर्शन भी किया जाएगा। खाद बीज व पेस्टिसाइड्स व नवीन कृषि यंत्रों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

 इस आयोजन में इंदौर के जैविक खेती के विशेषज्ञ वैज्ञानिक श्री तांबेकर व खंडवा से कपास फसल के विशेषज्ञ वैज्ञानिक डॉ. परसाई आमंत्रित है। उनके वक्तव्य भी होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्ष सांसद श्री गजेन्द्र पटेल व विशेष अतिथि सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील होंगे। आयोजन में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनुबाई तंवर व सभी विधायक विशिष्ट अतिथि होंगे।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements