State News (राज्य कृषि समाचार)

राजस्थान कृषि सचिव डॉ. पृथ्वी ने ली बैठक, 100 दिन की कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश

Share

22 दिसम्बर 2023, जयपुर: राजस्थान कृषि सचिव डॉ. पृथ्वी ने ली बैठक, 100 दिन की कार्य योजना बनाने के दिए निर्देश – गुरूवार को जयपुर में कृषि विभाग के सचिव  डॉ. पृथ्वी ने विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों की पंत कृषि भवन में  बैठक ली है। इस बैठक में सचिव ने  विभाग को आने वाले 100 दिन की कार्य योजना का खाका बनाने को कहा है।

बैठक में कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के सचिव डॉ. पृथ्वी ने कहा कि खेती किसानी में वर्तमान समय में आए बदलावों को ध्यान में रखकर राज्य में कृषि को उन्नत एवं विकसित किया जाएगा। इसके लिए विभाग 100 दिन की कार्य योजना बनाकर इसकी क्रियान्विति पर कार्य करेगा।

उन्होंने कहा कि हमारी कार्ययोजना कृषकों के सम्पूर्ण विकास पर आधारित होनी चाहिए। उन्होंने एक सप्ताह में आगामी 100 दिनों की प्रभावी कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में कृषि के क्षेत्र में हो रहे कार्या का भी अध्ययन करें, ताकि प्रदेश को कृषि के क्षेत्र में मजबूत किया जा सके।

इसके अलावा केन्द्र सरकार द्वारा किये जा रहे नवाचारों को राज्य की आवश्यकता को ध्यान में रखकर अपनायें, जिससे इसका फायदा पात्र लोगों को ज्यादा से ज्यादा मिल सके।

इस अवसर पर आयुक्त कृषि श्री कन्हैया लाल स्वामी, आयुक्त उद्यानिकी श्री लक्ष्मण सिंह कुड़ी, निदेशक कृषि विपणन विभाग श्रीमती पुष्पा सत्यानी, प्रबन्ध निदेशक राजस्थान राज्य भण्डार व्यवस्था निगम श्री ओ.पी. बुनकर एवं वरिष्ठ विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements