State News (राज्य कृषि समाचार)

मध्य प्रदेश में जिला, जनपद पंचायत अध्यक्षों के मानदेय में वृद्धि

Share

13 जुलाई 2023, भोपाल: मध्य प्रदेश में जिला, जनपद पंचायत अध्यक्षों के मानदेय में वृद्धि – मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में अहम निर्णय लिए गए हैं। इस बैठक में श्री चौहान ने पंचायत प्रतिनिधियों के मानदेय एंव वाहन भत्ता को बढ़ा दिया हैं। इसके साथ ही ग्राम एंव रोजगार सहायक का वेतन भी दो गुना करने का निर्णय लिया गया हैं। इस बैठक में इनके अलावा भी कई अन्य प्रस्तावों को भी मंजूरी दी गई हैं। 

मंत्रि-परिषद ने बैठक के दौरान जिला और जनपद पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के मानदेय एवं वाहन भत्ता को बढ़ाकर 1 लाख रूपये मासिक (मानदेय 35 हजार रूपये एवं वाहन भत्ता 65 हजार रूपये) और जिला पंचायत के उपाध्यक्ष के मानदेय एवं वाहन भत्ता को बढ़ाकर 42 हजार रूपये मासिक (मानदेय 28 हजार 500 रूपये एवं वाहन भत्ता 13 हजार 500 रूपये) किया जायेगा। साथ ही जनपद पंचायत अध्यक्ष के मानदेय को बढ़ाकर 19 हजार 500 रूपये मासिक एवं जनपद पंचायत उपाध्यक्ष के मानदेय को बढ़ाकर 13 हजार 500 रूपये मासिक करने का निर्णय लिया गया।

इसके अतिरिक्त पंच/उप सरपंच का अधिकतम वार्षिक मानदेय 1800 रूपये किया जायेगा। अतिरिक्त वित्तीय भार की व्यवस्था “स्टाम्प शुल्क वसूली के अनुदान” मद में वार्षिक अतिरिक्त वित्तीय भार लगभग 56 करोड़ 38 लाख 24 हजार 800 रूपये को अतिरिक्त रूप से उपलब्ध कराये जाने का निर्णय भी लिया गया।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements