State News (राज्य कृषि समाचार)

देवास कलेक्टर ने विभिन्न केंद्रों का किया निरीक्षण

Share

28 मार्च 2024, देवास: देवास कलेक्टर ने विभिन्न केंद्रों का किया निरीक्षण – कलेक्टर श्री ऋषव गुप्‍ता ने कन्नौद विकासखंड के विभिन्न उपार्जन केन्द्रों,  मतदान केन्द्रों, आंगनवाड़ी केन्द्रों और एसएसटी चेक पोस्टों का निरीक्षण किया और उचित व्यवस्था के निर्देश दिए।

उपार्जन केंद्रों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री गुप्ता ने  माँ  अम्बेश्वरी वेयर हाउस सिया, कुण्‍डल वेयर हाउस कन्नौद तथा कृष्णा वेयर हाउस उम्‍बाड़ा में किसानों से गेहूं की गुणवत्ता, तौल व्यवस्था, गेहूं उत्पादन, मंडी दर, आदि व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। सभी उपार्जन केन्द्रों में कृषक  सुविधाएं , तौल, गुणवत्ता मापदंड का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम कन्नौद श्री अभिषेक सिंह, तहसीलदार श्री विजय तिलवारी सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने विधानसभा क्षेत्र खातेगांव में एसएसटी चेक पोस्ट सिया सहित अन्‍य चेक पोस्‍टों का निरीक्षण किया और  चेक पोस्‍ट की व्यवस्थाओं को देखा , वहीं  लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए विकासखण्‍ड कन्‍नौद में शासकीय प्राथमिक विद्यालय भवन रायपुरा, शासकीय माध्‍यमिक विद्यालय भवन अम्‍बाडा तथा शासकीय प्राथमिक विद्यालय भवन डेहरिया में बनाये गये मतदान केन्‍द्रों का भी निरीक्षण किया और मतदान केन्‍द्रों पर रैम्‍प, पानी और अन्‍य  मूलभूत सुविधाओं के संबंध में सभी आवश्‍यक कार्य समय रहते करने के निर्देश दिये। इसके अलावा कन्‍नौद विकासखण्‍ड के विभिन्‍न  आंगनवाड़ी  केन्‍द्रों का निरीक्षण कर केन्‍द्रों में उपस्थित बच्‍चों से चर्चा की और आंगनवाड़ी  केन्‍द्र में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली।  

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements