State News (राज्य कृषि समाचार)

मध्यप्रदेश में 2 फरवरी से लागू होगी साइबर तहसील व्यवस्था, गृह मंत्री अमितशाह करेंगे लांच

Share

31 जनवरी 2024, भोपाल: मध्यप्रदेश में 2 फरवरी से लागू होगी साइबर तहसील व्यवस्था, गृह मंत्री अमितशाह करेंगे लांच – प्रदेश के सभी जिलों में दो फरवरी से साइबर तहसील व्यवस्था लागू होगी। इसके लिए कार्यालय मुख्य राजस्व आयुक्त का पत्र एंव राजस्व विभाग ने अधिसूचना जारी की हैं। साइबर तहसील व्यवस्था संपूर्ण प्रदेश में 2 फरवरी 2024 से लागू की जाएगी। संदर्भित पत्र के माध्यम से साइबर तहसील मॉडयूल के उपयोग के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए हैं तथा इसका विस्तार प्रदेश के समस्त जिलों में किये जाने संबंधी अधिसूचना मध्यप्रदेश राजपत्र 18.12.2023 में प्रकाशित की जा चुकी हैं। 

साइबर तहसील से संबंधित गहन प्रशिक्षण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदान किया जा चुका हैं। बता दे,  2 फरवरी 2024 को उज्जैन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, एंव मुख्यमंत्री मोहन यादव साइबर तहसील को पूरे प्रदेश में लांच करेंगे। इस कार्यक्रम का सभी तहसील कार्यालय पर प्रसारण किया जाएगा।

मध्यप्रदेश शासन राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव निकुंज कुमार श्रीवास्तव के अनुसार 2 फरवरी 2024 को कार्यक्रम के दौरान जिला मुख्यालय में एंव तहसील मुख्यालय पर बेवकास्ट के माध्यम से प्रसारण की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। जिले व तहसील मुख्यालयों पर इस कार्यक्रम में वरिष्ठ जन-प्रतिनिधियो को आमंत्रित करने के निर्देश हैं। तहसील स्तर पर सभी पटवारी भी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे। 

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements