State News (राज्य कृषि समाचार)

विदिशा जिले में बोरवेल खुले पाए जाने पर होगी सख्त कार्रवाई – कलेक्टर श्री वैद्य

Share

17 अप्रैल 2024, विदिशा: विदिशा जिले में बोरवेल खुले पाए जाने पर होगी सख्त कार्रवाई – कलेक्टर श्री वैद्य – कलेक्टर श्री बुद्धेश कुमार वैद्य ने सख्त निर्देश दिए हैं कि जिले में कहीं भी बोरवेल खुले हुए नहीं पाए जाएं, यदि खुले बोरवेल के कारण कोई घटना होती है तो संबंधितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर श्री वैद्य ने सभी एसडीएम को इस मामले में गंभीरता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि खुले बोरवेल का सर्वे किया जाए। इस विषय को प्राथमिकता दें और आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होंने इस संबंध में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ जनपद सीईओ को भी निर्देश दिए हैं।

बता दें कि  प्रदेश के जिले में  हाल  ही में हुई घटना को दृष्टिगत रखते हुए  कलेक्टर ने  विदिशा जिले में कहीं भी खुले बोरवेल पाए जाते हैं तो उन्हें त्वरित कार्यवाही करते हुए ढंकने की कार्यवाही संपादित किए जाने के निर्देश दिए हैं।  कलेक्टर ने  कहा है कि जिले में नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांशतः बोरवेल खुले हुए पाए जाते हैं। उन बोरवेलों को ढंक कर रखा जाए। इसके अलावा खेत- खलिहान  क्षेत्र में भी बोरवेल खुले हुए छोड़ दिए जाते हैं।

खुले बोरवेल के कारण कोई घटना ना हो इसे ध्यान रखते हुए उन्होंने आम जनों से भी अपील की है कि आमजन भी खुले बोरवेल की सूचना जिला प्रशासन को दे सकते हैं। ताकि खुले हुए बोरवेलों को ढंकने की कार्यवाही की जा सके। आमजनों से अपील की गई है कि कहीं कोई खुला बोरवेल की जानकारी प्राप्त होती है, तो अविलम्ब कंट्रोल रूम  के  नम्बर 7400507766 पर सूचित करने का कष्ट करें ,ताकि प्रशासन के द्वारा शीघ्र कार्यवाही संपादित की जा सके।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements