State News (राज्य कृषि समाचार)

यूरिया, डीएपी की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित हो – संभागायुक्त

Share

02 जनवरी 2024, इंदौर: यूरिया, डीएपी की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित हो – संभागायुक्त – संभागायुक्त श्री मालसिंह ने गत दिनों कमिश्नर कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी संभागीय अधिकारियों से चर्चा करते हुए संभाग स्तरीय विकास कार्यों की समीक्षा की।इस दौरान कृषि विभाग को यूरिया, डीएपी की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में संभागायुक्त श्री मालसिंह ने हितग्राही मूलक एवं विभागीय योजनाओं के अलावा विभागवार क्रियान्वित योजना एवं लंबित कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने सभी संभागीय अधिकारियों को राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण किये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी जिलों के तहसीलदार यह ध्यान दें कि नामांतरण बंटवारा एवं सीमांकन के सभी लंबित प्रकरण समयबद्ध रूप से निराकृत किये जाएं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सभी हितग्राहियों के ई-केवाईसी की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित की जाए।

संभागायुक्त श्री सिंह ने किसान कल्याण विभाग को निर्देश दिए कि खेती के लिए उर्वरक यूरिया, डीएपी की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने बीज भंडारण एवं वितरण स्थिति की भी समीक्षा की।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements