State News (राज्य कृषि समाचार)

किसानों में पीएम की फोटो लगी बंट रही डीएपी की बोरियां, कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

Share

26 मार्च 2024, भोपाल: किसानों में पीएम की फोटो लगी बंट रही डीएपी की बोरियां, कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप – लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बीच मध्यप्रदेश में सरकारी गोदाम व सेवा सहकारी समितियों से किसानों को डीएपी खाद बांटी जा रही हैं। इन खाद की बोरियों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर छपी हुई हैं, जिसपर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया हैं। उन्होंने इसे खुलेआम आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कार्रवाई की मांग की है।

आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

कांग्रेस नेता राजकुमार पटेल ने इस मामले में कहा हैं जब विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम आवासों से पीएम का फोटो पोस्टर को ढंकवा दिया गया था, तो लोकसभा चुनाव में पीएम के फोटो वाले डीएपी का विक्रय क्यों प्रतिबंधित नहीं किया जा रहा हैं। चुनाव आयोग को इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए।

कलेक्टर ने क्या कहा

यह आचार संहिता का उल्लंघन हैं। इसके बावजूद भी किसानों को खुलेआम डीएपी का वितरण किया जा रहा हैं।इस पर सहायक कलेक्टर अर्पित गुप्ता ने बताया कि आचार संहिता से पूर्व ही डीएपी समितियों में भेजी जा चुकी थी। नए आवंटन में नई बोरियां आएंगी, जिसमें फोटो नहीं लगा होगा। जिनका वितरण समितियों के माध्यम से होगा।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements