State News (राज्य कृषि समाचार)

राजस्थान में वैभव गालरिया ने कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव का किया कार्यभार ग्रहण

Share

12 जनवरी 2024, जयपुर: राजस्थान में वैभव गालरिया ने कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव का किया कार्यभार ग्रहण – राजस्थान के भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी श्री वैभव गालरिया ने बुधवार को कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव का कार्यभार ग्रहण किया।

कार्य ग्रहण के बाद प्रमुख शासन सचिव ने पंत कृषि भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ कृषि विभाग की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कृषि योजनाओं को ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक कृषक तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे।

किसान कल्याण हैं हमारी प्राथमिकताः श्री गिलारिया

श्री वैभव गालरिया ने कहा कि किसानों की खुशहाली के लिए किसान कल्याण हमारी प्राथमिकता रहेगी। इसके लिए कृषकों को जैविक खेती एवं माइक्रो इरिगेशन के प्रति जागरूक किया जायेगा, जिससे पैदावार में बढ़ोतरी होगी और किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकेगी।

कृषि आयुक्त श्री कन्हैया लाल स्वामी ने पीपीटी के माध्यम से तारबंदी, फार्म पौण्ड, डिग्गी, कृषि यंत्र, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, पॉली हाऊस, ग्रीन हाऊस और पीएम- कुसुम योजना कम्पोनेन्ट और राष्ट्रीय बागवानी मिशन सहित महत्वपूर्ण गतिविधियों की जानकारी दी।

ये रहे मौजूद

इस दौरान बैठक में आयुक्त उद्यानिकी श्री लक्ष्मण सिंह कुड़ी, राजस्थान राज्य बीज निगम के एम.डी. श्री जसवंत सिंह और कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements