State News (राज्य कृषि समाचार)

भ्रष्टाचार उन्मूलन हेतु सरकारी कामकाज में पारदर्शिता आवश्यक – डॉ.जे.एस.मिश्र

Share

06 नवम्बर 2023, जबलपुर: भ्रष्टाचार उन्मूलन हेतु सरकारी कामकाज में पारदर्शिता आवश्यक – डॉ.जे.एस.मिश्र – खरपतवार अनुसन्धान निदेशालय , जबलपुर में 30 अक्टूबर से 05 नवंबर, 2023 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के शुभारम्भ पर निदेशक डॉ.जे.एस.मिश्र द्वारा कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा दिलाई और कहा कि सरकारी कामकाज में विलम्ब न करते हुए इनमें पूरी पारदर्शिता बरती जाए । उन्होंने बताया कि निदेशालय में भ्रष्टाचार के मामले नगण्य हैं । आपने निदेशालय के अधिकारियों /कर्मचारियों से आग्रह किया कि अपने काम इसी ईमानदारी से प्रतिपादित करें इससे निदेशालय की प्रतिष्ठा बढ़ेगी और हम सब मिल कर देश को भ्रष्टाचार मुक्त कर पायेंगें।

समापन कार्यक्रम में डॉ.मिश्र ने कहा कि सरकारी कामकाज समय से तथा पारदर्शी तरीके से किया जाये इससे स्वस्थ परम्परा का निर्वहन करते हुए राष्ट्र की प्रगति में बड़ा योगदान होगा, अधिकारियों कर्मचारियों से आग्रह किया कि अपने काम ईमानदारी से प्रतिपादित करें तथा ईमानदारी को जीवन शैली के रुप में अपनाया जावे। इस जागरूकता सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं एवं व्याख्यान आयोजित किए गए ।

निदेशालय के सतर्कता अधिकारी एवं वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. व्ही. के. चौधरी ने सतर्कता पर व्याख्यान प्रस्तुत कर भ्रष्टाचार के विभिन्न आयामों पर विस्तृत चर्चा करते हुए देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की अपील अधिकारियों कर्मचारियों से की। डॉ.चौधरी के मार्गदर्शन में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र एवं पुरस्कार वितरित किये गये। मंच संचालन प्रशासनिक अधिकारी, श्री आर. हाडगे ने किया । कार्यक्रम में निदेशालय के समस्त वैज्ञानिक व तकनीकी अधिकारी / कर्मचारी उपस्थित थे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements