राज्य कृषि समाचार (State News)

सिवनी कलेक्टर ने मठ तालाब एवं निर्माणाधीन खेत-तालाबों का निरीक्षण किया

Share

06 मई 2024, सिवनी: सिवनी कलेक्टर ने मठ तालाब एवं निर्माणाधीन खेत-तालाबों का निरीक्षण किया – कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल ने शुक्रवार को नगर पालिका सिवनी अंतर्गत मठ तालाब पहुंचकर कर अमृत 2.O योजना अंतर्गत 1.5 करोड़ रूपये लागत से होने वाले तालाब के सौंदर्यीकरण की कार्ययोजना का अवलोकन किया गया। उन्होंने प्रस्तावित कार्यों की नगरपालिका के अधिकारियों से जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

 कलेक्टर श्री सिंघल ने दलसागर तालाब का भी निरीक्षण कर तालाब में किए जा रहे गेट के निर्माण कार्यों सहित अन्य निर्माण कार्यों का अवलोकन करते हुए मानक अनुरूप पूर्ण गुणवत्ता से कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।  इसी क्रम में कलेक्टर श्री सिंघल ने शुक्रवार को कुरई विकासखंड के ग्राम ब्रोकगंज चमारी में निर्माणाधीन खेत-तालाब का भी अवलोकन किया। इसके साथ-साथ ग्राम तुईयापार में सामुदायिक तालाब का भी अवलोकन किया।

इसी तरह कलेक्टर श्री सिंघल ने गुरूवार को भी कंडीपार, सिहोरा तथा डुंगरिया में निर्माणाधीन खेत-तालाबों का अवलोकन कर तालाबों की निर्माण गुणवत्ता को विशेष ध्यान देने के निर्देश आरईएस विभाग के अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री नवजीवन विजय, कार्यपालन यंत्री आरईएस श्री मिश्रा सहित अन्य अधिकारी-कर्मचा‍री उपस्थित थे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

To view e-paper online click below link: https://www.krishakjagat.org/kj_epaper/Detail.php?Issue_no=36&Edition=mp&IssueDate=2024-05-06

To visit Hindi website click below link:

www.krishakjagat.org

To visit English website click below link:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements