State News (राज्य कृषि समाचार)

गुना में कृषि एवं संबंधित विभागों की समीक्षा बैठक संपन्न

Share

07 दिसम्बर 2023, गुना: गुना में कृषि एवं संबंधित विभागों की समीक्षा बैठक संपन्न – कलेक्टर श्री तरूण राठी की अध्यक्षता में जिला कलेक्‍ट्रेट के सभाकक्ष गुना में कृषि विभाग, उद्यानिकी, सहकारिता, पशुपालन एवं मछली पालन विभागों की योजनाओं एवं विभागीय गतिविधियों एवं हितग्राही मूलक योजनाओं से संबंधित  कार्यों की समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान समस्त विभागों को आगामी  दो माह में योजनाओं में प्राप्‍त आवंटन अनुसार राशि का उपयोग  करने  एवं हितग्राहियों को शत-प्रतिशत लाभ दिलाने के साथ ही समस्‍त विभागों को सी.एम. हेल्‍पलाईन शिकायतों का समय सीमा में निराकरण कराये जाने एवं पुरानी लंबित शिकायतों को प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिये गये।

उप संचालक ,उद्यानिकी को निर्देशित किया गया कि उद्यानिकी फसलों का रकबा  बढ़ाने  के लिए प्रयत्‍न किये जाएं तथा पशुपालन विभाग को पशुओं का अधिक से अधिक बीमा कराने हेतु संबंधित बीमा कंपनी से  समन्वय कर विशेष प्रयास  करने एवं  सहकारिता विभाग को वसूली प्रकरणों पर आवश्‍यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। बैठक में  उप संचालक कृषि, उप संचालक उद्यानिकी, उपायुक्‍त सहकारिता, सहायक संचालक मत्‍स्‍य, महाप्रबंधक को-ऑपरेटिव बैंक एवं उप संचालक पशु चिकित्‍सा सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे ।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements