State News (राज्य कृषि समाचार)

हरियाणा कृषि मंत्री जेपी दलाल ने युवा किसान को 1 लाख की सिक्योरिटी पर भेंट किया 13 लाख का ड्रोन

Share

11 जनवरी 2024, चंडीगढ़: हरियाणा कृषि मंत्री जेपी दलाल ने युवा किसान को 1 लाख की सिक्योरिटी पर भेंट किया 13 लाख का ड्रोन – हरियाणा के कृषि और पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने सोमवार को जिला भिवानी में गांव ढाणी भाकरा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने हजारों ग्रामीणों के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का लाइव संदेश भी सुना। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प शपथ दिलाई और कहा कि गांवों में चल रही मोदी की वैन योजनाओं की गारंटी है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों को उनके घर पर जाकर योजनाओं का लाभ दे रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। कृषि मंत्री ने ढाणी भाकरा की ग्राम पंचायत को सार्वजनिक कार्यों के लिए ट्रैक्टर व टैंकर भी प्रदान किया।

कृषि मंत्री ने युवा किसान को 13 लाख के ड्रोन की दी सौगात

कार्यक्रम के दौरान कृषि मंत्री ने गांव के एक युवा किसान मुकेश कुमार ढाणी लिछमण को एक लाख रुपये की सिक्योरिटी के साथ करीब 13 लाख रुपए की कीमत का ड्रोन भेंट किया, जिससे फसल में कीटनाशक का छिड़काव कम समय में आसानी से किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ड्रोन किसान के साथ हर घर की जरूरत बनेगा। युवाओं को इसका प्रशिक्षण लेना चाहिए, यह रोजगार का प्रमुख माध्यम है।

कृषि मंत्री ने नहरी पानी मुहैया कराने के दिए निर्देश

कृषि मंत्री ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को गांव ढाणी भाकरा में नहरी पानी मुहैया करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों को बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं मिलें, इसके लिए सरकार निरंतर योजनाएं लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ देने की गांरटी है। केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जरूरतमंद तक पहुंचाने के लिए यह यात्रा चलाई गई है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements