State News (राज्य कृषि समाचार)

पूर्व गृहमंत्री डॉ. मिश्र ने ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त फसलों का निरीक्षण किया

Share

09 मार्च 2024, दतियापूर्व गृहमंत्री डॉ. मिश्र ने ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त फसलों का निरीक्षण किया – मध्यप्रदेश शासन के पूर्व गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने जिले के विभिन्न ग्रामों में शुक्रवार को ओलावृष्टि एवं तेज बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई फसलों का किसानों के खेतों पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने किसानों एवं ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि इस कष्ट की घड़ी में सरकार आपके साथ है। चिंता ना करें शासन द्वारा नुकसान कर संभव मदद दिलाई जायेगी ।

डॉ मिश्र ने  दतिया जनपद पंचायत के ओलावृष्टि प्रभावित ,ग्राम हतलव, गणेशखेड़ा में पहुँचे ग्रामों में सीधे पहुंचकरखेतों में खड़ी हुई क्षतिग्रस्त गेहूं की फसल का जायजा लिया और किसानों एवं ग्रामीणों से चर्चा कर उन्हें ढांढस बांधते हुए कहा कि वे चिंता ना करें केन्द्र एवं राज्य सरकार आपके साथ है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त हुई फसलों का हर संभव सहायता शासन से दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का भी का भी लाभ दिलाया जाएगा। ज्ञात है कि दतिया क्षेत्र के ग्राम हतलाब गमेशखेड़ा आदि ग्रामों में ओलावृष्टि तेज वर्षा के कारण  गेहूं , सरसों आदि की फसलों को नुकसान हुआ है। इस दौरान दतिया एसडीएम श्री ऋषि कुमार आदि अधिकारीगण मौजूद थे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements