State News (राज्य कृषि समाचार)

इंदौर जिले के किसानों को मिली 74 करोड़ रूपये की बीमा राशि

Share

06 अक्टूबर 2023, इंदौर: इंदौर जिले के किसानों को मिली 74 करोड़ रूपये की बीमा राशि – मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सतना से राज्य स्तरीय कृषक सम्मेलन के माध्यम से किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की दावा राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की। इस कार्यक्रम के माध्यम से इंदौर जिले के किसानों के खातों में 74 करोड़ रूपये की बीमा राशि अंतरित हुई हैं।

जिले का मुख्य कार्यक्रम आज खंडवा रोड़ स्थित देवी अहिल्या विश्व विद्यालय के समाकक्ष में संपन्न हुआ। यह कार्यक्रम सांसद श्री शंकर लालवानी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री भारत सिंह पटेल सहित अन्य पंचायत जनप्रतिनिधि और अधिकारीगण मौजूद थे। कार्यक्रम में सतना में हुये मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया।

सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा कृषकों को संबोधित करने के साथ-साथ प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ एवं रबी वर्ष 2022-23 की दावा राशि का सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरण किया गया। इसी प्रकार किसान सम्मान निधि राशि 2 हजार रुपये प्रति हितग्राही के मान से अंतरण भी हुआ। इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में सांसद श्री लालवानी ने बीमा राशि एवं सम्मान निधि के प्रमाण-पत्र वितरित करने के साथ ही मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना अंतर्गत निःशुल्क भू-स्वामी अधिकार पत्र, नगरीय भू-अधिकार योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को भू-स्वामी अधिकार पत्र एवं स्थायी पट्टों तथा स्वामित्व योजना अंतर्गत अधिकार अभिलेखों का वितरण भी किया।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements