State News (राज्य कृषि समाचार)

मध्यप्रदेश कृषि विभाग में खाली पड़े पदों को भरने की मांग

Share
अधिकारियों ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन

03 अगस्त 2023, भोपाल: मध्यप्रदेश कृषि विभाग में खाली पड़े पदों को भरने की मांग – म.प्र. कृषि विभाग में पदोन्नति न होने के कारण कृषि अधिकारियों में रोष व्याप्त है जबकि प्रथम श्रेणी के कई पद रिक्त पड़े हैं। इसे देखते हुए गत दिनों कृषि अधिकारियों ने वरिष्ठता के आधार पर रिक्त पदों का प्रभार देने के लिए कृषि मंत्री श्री कमल पटेल को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में अधिकारियों ने कहा कि प्रमोशन का लाभ लिए बिना ही हर माह बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं जिस कारण किसानों को योजनाओं का समय पर उचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसलिए सहायक संचालकों को उप संचालक एवं परियोजना संचालक आत्मा के कुल 71 पदों का, उपसंचालक एवं परियोजना संचालक आत्मा को संयुक्त संचालकों के 17 पदों का तथा संयुक्त संचालकों को अपर संचालकों के कुल 7 पदों का प्रभार दिया जाए।

कृषि अधिकारियों ने बताया कि कई विभागों जैसे- शिक्षा, चिकित्सा, राजस्व एवं गृह में वरिष्ठता के आधार पर प्रभार दिया गया है। इसी प्रकार कृषि विभाग में भी प्रभार दिया जाए।

ज्ञातव्य है कि प्रदेश में उपसंचालक एवं परियोजना संचालक आत्मा के कुल 143 स्वीकृत पदों में से इस वर्ष के अंत तक 71 पद रिक्त होंगे। इसी प्रकार संयुक्त संचालक के कुल 22 स्वीकृत पदों में से 17 पद रिक्त होंगे तथा अपर संचालकों के प्रतिनियुक्ति सहित कुल 11 स्वीकृत पदों में से वर्ष 2023 के अंत तक 7 पद रिक्त होंगे।

उक्त स्थिति के मद्देनजर अधिकारियों ने वरिष्ठता के आधार पर प्रभार देने की मांग की है जिससे शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन सुचारू रूप से हो सके।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements