State News (राज्य कृषि समाचार)

गेहूं खरीदी केंद्रों का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

Share
दो समिति प्रबंधकों पर एफआईआर करने के निर्देश

11 मई 2023, नर्मदापुरम: गेहूं खरीदी केंद्रों का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण – नर्मदापुरम जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी सुचारू रूप से जारी है। गेहूं उपार्जन की तिथि 20 मई तक बढ़ाई गई  है । बुधवार को कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने उपार्जन संबंधी अधिकारियों के साथ गेहूं खरीदी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। लापरवाही पर दो समिति प्रबंधकों के खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने सबसे पहले तहसील डोलरिया के ग्राम टिगरिया स्थित खरीदी केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने समिति प्रबंधक एवं केंद्र प्रभारी को नमीयुक्त स्कंध को अपग्रेड कराकर भंडारण किए जाने के निर्देश दिए। इसके बाद कलेक्टर  ने तहसील बनखेड़ी के ग्राम पडरखा, चांदोन, बाचावानी, खमरिया, बनखेड़ी करपा, सेमखेड़ा आदि ग्राम स्थित खरीदी केंद्रों का सघन निरीक्षण किया। फिर पिपरिया के ग्राम सेमरीताला और तारोनकला और महुआखेड़ा स्थित खरीदी केंद्रों पर भी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान बनखेड़ी के ग्राम करपा में पूर्व निर्देशों के बावजूद भी भीगे हुए गेहूं को सुखाने  की कार्यवाही में लापरवाही पर समिति प्रबंधक श्री हेमराज पटेल के विरुद्ध एफआईआर कराने के निर्देश एसडीएम पिपरिया को दिए। इसी प्रकार पिपरिया के ग्राम सेमरीतला स्थित खरीदी केंद्र पर भी लगभग 8000 क्विंटल भीगे गेहूं को  सुखाने में लापरवाही पर समिति प्रबंधक श्री राजेंद्र शर्मा के विरुद्ध एफआईआर कराने के निर्देश भी दिए। 

कलेक्टर श्री सिंह ने उपार्जन संबंधी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि खरीदी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी खरीदी केंद्रों पर मानक मापदंडों के अनुरूप ही खरीदी कार्य संपन्न कराया जाए। खरीदी परिवहन एवं भंडारण सुचारू रूप से करें। निरीक्षण के दौरान जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री ज्योति जैन, एसडीएम पिपरिया श्री संतोष कुमार तिवारी,सीईओ जिला सहकारी बैंक श्री भदौरिया, जिला प्रबंधक वेयरहाउस कॉरपोरेशन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे ।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements