State News (राज्य कृषि समाचार)

जिला रिसोर्स पर्सन की नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित

Share

26 जून 2023, बड़वानी: जिला रिसोर्स पर्सन की नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित – प्रधानमंत्री सूक्ष्य खाद्य उद्योग उन्नयन योजनान्तर्गत जिला रिसोर्स पर्सन की नियुक्ति हेतु उद्यानिकी विभाग द्वारा आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये हैं। इस पद के लिए सेवा निवृत्त सरकारी अधिकारी, बैंक अधिकारी, बीमा एजेंट, बैंक मित्र, परामर्श फर्म, व्यक्तिगत पेशेवर व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं।

उप संचालक उद्यानिकी श्री अजय चौहान से प्राप्त जानकारी अनुसार जिला रिसोर्स पर्सन की नियुक्ति के लिए सेवा निवृत्त सरकारी अधिकारी, बैंक अधिकारी, बीमा एजेंट, बैंक मित्र, परामर्श फर्म, व्यक्तिगत पेशेवर व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं । योजना के तहत निर्धारित सेवा के बदले प्रोत्साहन के लिए एक जिले में एक से अधिक डीआरपी हो सकते हैं और किसी भी जिले के डीआरपी अन्य जिलों के आवेदकों को भी हेण्ड होल्ड कर सकते हैं ।

श्री चौहान ने बताया कि जिला रिसोर्स पर्सन को प्रत्येक प्रकरण के लिए 20 हजार रुपये की राशि का भुगतान दो किश्तों में किया जायेगा। 50 प्रतिशत अर्थात् 10 हजार रुपये की राशि बैंक ऋण की मंजूरी के बाद तथा शेष 50 प्रतिशत अर्थात 10 हजार रुपये की राशि यूनिट के पूरा होने के बाद और एफएसएसआई प्रमाण पत्र, उद्यम प्रमाण पत्र और जीएसटी पंजीकरण प्राप्त करने के बाद किया जायेगा। अधिक जानकारी के लिए उद्यानिकी विभाग के जिला कार्यालय में कार्यालयीन समय में संपर्क किया जा सकता है।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements