State News (राज्य कृषि समाचार)

छत्तीसगढ़ में 90 बोरी अवैध धान जब्त

Share
झारखंड से लाकर गांव के जंगल में छुपाई धान, एक गांव से 40 दूसरे से 50 बोरी बरामद

12 जनवरी 2024, बलरामपुर: छत्तीसगढ़ में 90 बोरी अवैध धान जब्त – छत्तीगढ़ में खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 के लिए 01 नवम्बर 2023 से धान खरीदी शुरू हो चुकी है। कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का ने सभी निगरानी दलों, नोडल तथा राजस्व अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि धान के अवैध परिवहन एवं संग्रहण पर लगातार कार्यवाही हो तथा वास्तविक कृषकों से ही धान खरीदी की जाये। साथ ही उपार्जन केन्द्रों में कृषकों के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं हो ताकि वे सुगमता से धान का विक्रय कर पाएं।

कलेक्टर श्री एक्का के निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज एवं पुलिस विभाग की टीम के द्वारा ग्राम चन्द्रनगर में 40 बोरी अवैध रूप से भंडारित धान जब्त किया गया। इसी प्रकार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर एवं पुलिस विभाग के द्वारा झारखंड से लाकर ग्राम करचा के जंगल में भण्डारित 50 बोरी अवैध धान को जब्त कर चांदो थाना को सुपुर्द किया गया।

जिला प्रशासन के आदेश पर कार्रवाई

कलेक्टर श्री एक्का ने जिले में अवैध धान की आवक को रोकने के लिए टीम गठित कर कोचियों एवं बिचौलियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही नागरिकों से अपील की है कि धान खरीदी में किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि तथा अनियमितता होने पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं, जिसमें शिकायतकर्ता की जानकारी पूर्ण रूप से गोपनीय रखी जाएगी।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements