राष्ट्रीय कृषि समाचार (National Agriculture News)

नई दिल्ली में नवोन्मेषी कृषक सम्मेलन आज  

Share

06 जून 2024, नई दिल्ली: नई दिल्ली में नवोन्मेषी कृषक सम्मेलन आज – भारतीय कृषि अनुसन्धान संस्थान द्वारा नवोन्मेषी कृषक सम्मेलन आज 6  जून को संस्थान के डॉ बी पी पाल सभागार में प्रातः 10 बजे से किया जा रहा है।  इस अवसर पर चयनित किसानों को भाकृअप -नवोन्मेषी कृषक और भाकृअप – फेलो कृषक के रूप में सम्मानित किया जाएगा। इस आयोजन में  सम्मानित किसानों के विचार विमर्श से किसानों के बीच नवाचारों के प्रसार को बढ़ावा मिलेगा तथा वैज्ञानिकों एवं छात्रों को गांवों के स्थानीय मुद्दों और नवाचार  प्रणालियों को समझने में मदद मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि हर वर्ष पूसा संस्थान चयनित किसानों को कृषि में प्रमुख नवाचारों के सृजन, परिशोधन और प्रसार में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए पूसा कृषि विज्ञान मेले के दौरान भाकृअप -नवोन्मेषी कृषक और भाकृअप – फेलो कृषक के रूप में सम्मानित करता है।  चूँकि नई दिल्ली में पूसा कृषि विज्ञान मेला अपरिहार्य कारणों से रद्द कर दिया गया था , इसलिए वर्ष 2023 -24 के लिए चयनित फेलो  और नवोन्मेषी कृषकों को सम्मानित नहीं किया जा सका

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements