State News (राज्य कृषि समाचार)

उद्यानिकी फसलों के नवाचारों की किसानों को जानकारी दें – राज्य मंत्री श्री कुशवाह

Share
मध्य प्रदेश के उद्यानिकी राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने की समीक्षा

12 अक्टूबर 2022, भोपाल: उद्यानिकी फसलों के नवाचारों की किसानों को जानकारी दें – राज्य मंत्री श्री कुशवाह – उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह ने उद्यानिकी फसलों के उत्पादन और प्र-संस्करण में हुए नवाचारों की जानकारी से किसानों को अवगत करवाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने संभाग, जिला और विकासखंड स्तर पर जानकारी देने के लिये डिस्प्ले बोर्ड लगाने को कहा। राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने सोमवार को मंत्रालय में विभाग की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए।

राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने कहा कि उद्यानिकी फसलों के उत्पादन में पिछले वर्षों में काफी उन्नति हुई है। उन्होंने कहा कि उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण विभाग की विभिन्न योजनाओं और नवाचारों को किसानों तक पहुँचाने के लिये संभाग, जिला और विकासखंड स्तर पर डिस्प्ले बोर्ड लगाने के लिए अगले 2 सप्ताह में कार्यवाही की जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पोटेटो टिश्यू कल्चर लेब और फ्लोरी कल्चर गार्डन की स्थापना संबंधी कार्यों में तेजी लाई जाए। राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने विभाग के अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी प्रकरणों का भी त्वरित निराकरण और लंबित विभागीय जाँच प्रकरणों में निर्धारित समय अवधि में कार्यवाही करने के लिये कहा।

बैठक में अपर मुख्य सचिव उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण श्री जे.एन. कंसोटिया, संचालक उद्यानिकी सुश्री निधि निवेदिता, एम.डी. एम.पी.एग्रो. श्री राजीव जैन और अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

महत्वपूर्ण खबर: किसानों की मेहनत पर फिरा पानी

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *