राज्य कृषि समाचार (State News)

जागरूक कृषि आदान विक्रेता संघ ने नाप तौल विभाग की कार्रवाई का किया विरोध

Share

08 जुलाई 2024, इंदौर: जागरूक कृषि आदान विक्रेता संघ ने नाप तौल विभाग की कार्रवाई का किया विरोध – जागरूक कृषि आदान विक्रेता संघ, इंदौर ने नाप तौल विभाग के अधिकारियों द्वारा सीजन के समय पर कृषि आदान विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों की जांच कर प्रकरण  बनाने की कार्रवाई की निंदा कर इसका विरोध किया है।

जागरूक कृषि आदान विक्रेता संघ, जिला इंदौर के अध्यक्ष श्री श्रीकृष्ण दुबे ने कहा कि इन्दौर नाप तौल  विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई से पहले कृषि आदान व्यापारियों से चर्चा कर उन्हें  निश्चित समय अवधि देते हुए इस आशय की चेतावनी देना थी कि अपने व्यापार में प्रतिष्ठान में जो भी सामग्री बिक्री करते हैं, उसको व्यवस्थित कर लेवें ,नहीं तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। कृषि व्यवसाय क्षेत्र में सभी उत्पाद पैकिंग में ही विक्रय किए जाते हैं , फिर भी नापतौल  विभाग के द्वारा सीजन के समय पर जांच और  प्रकरण बनाकर किसानों के लिए कृषि आदान व्यापारियों द्वारा किए जा रहे इस कार्य में अड़चन डाली जा रही है, जो उचित नहीं है।

श्री दुबे ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन के नाप तौल विभाग के मंत्री को भी इस विषय में गंभीरता से सोचना चाहिए और कोई निर्णय लेना चाहिए। जागरूक कृषि आदान विक्रेता संघ, जिला इंदौर के समस्त  पदाधिकारियों ने  नाप तौल विभाग की इस कार्रवाई की निंदा कर पुरजोर तरीके इसका विरोध किया है।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements