State News (राज्य कृषि समाचार)

आत्मा प्रोजेक्ट के संविदा कर्मियों का वेतन 25 प्रतिशत बढ़ा – श्री पटेल

Share

21 मार्च 2023, इंदौर: आत्मा प्रोजेक्ट के संविदा कर्मियों का वेतन 25 प्रतिशत बढ़ा – श्री पटेल – मध्यप्रदेश के किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा है कि 25 मार्च से चना, मसूर तथा राई-सरसों का न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उपार्जन 25 मार्च से प्रारंभ होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपार्जन 31 मई 2023 तक किया जाएगा। कृषि मंत्री श्री पटेल ने बताया कि आत्मा प्रोजेक्ट में कार्य करने वाले संविदा कर्मियों के वेतन में 25 प्रतिशत की वृद्धि गई है।

कृषि मंत्री श्री पटेल ने कहा कि रबी सीजन 2022-23 (विपणन वर्ष 2023-24) में 25 मार्च से उपार्जन करने के लिये नीति जारी कर दी गई है। उपार्जन प्रक्रिया में कृ‍षक के पास अपनी उपज के विक्रय के लिये दिनांक एवं खरीदी केन्द्र स्थल के चयन का विकल्प रहेगा। स्लाट बुकिंग प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है, जो गेहूँ एवं धान खरीदी के समान ही होगी। उन्होंने किसानों से सुविधा का लाभ लेने की अपील की है।

कृषि मंत्री श्री पटेल ने यह भी बताया कि सबमिशन ऑन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन (आत्मा) में संविदा पर कार्यरत सहायक तकनीकी प्रबंधक, विकासखंड तकनीकी प्रबंधक, लेखापाल और कम्प्यूटर प्रोग्रामर के वेतन में 25 प्रतिशत की वृद्धि की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसका लाभ 500 संविदा कर्मियों को मिलेगा। मंत्री श्री पटेल ने विश्वास व्यक्त किया कि इससे आत्मा में कार्यरत संविदा कर्मचारी और बेहतर तरीके से अपने कार्य को अंजाम देंगे।

महत्वपूर्ण खबर: गेहूँ मंडी रेट (20 मार्च 2023 के अनुसार)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *