State News (राज्य कृषि समाचार)

खरीदी गई धान का सुरक्षित परिवहन और भंडारण कराएं  

Share

09 जनवरी 2024, नर्मदापुरम: खरीदी गई धान का सुरक्षित परिवहन और भंडारण कराएं – सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित समयसीमा की बैठक में कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने विभिन्न योजनाओं एवं समसामयिक विषयों की विस्तार से समीक्षा की।

धान उपार्जन की समीक्षा कर कलेक्टर सुश्री मीना ने निर्देश दिए कि बारिश की स्थिति को ध्यान में रखते हुए बनखेड़ी के ओपन केंद्रो से धान का सुचारू रूप से परिवहन कराएं। ऐसे  केंद्रों  पर वाहनों सहित आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता भी बढ़ाएं। उपार्जन संबंधी अधिकारी इन केंद्रों का भ्रमण कर निरंतर निगरानी करें। एसडीएम पिपरिया भी अलर्ट रहे। खंड स्तरीय उपार्जन समिति के साथ लगातार केंद्रों  का विजिट कर आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं। बारिश के कारण धान भीगने की स्थिति निर्मित न हो यह भी सुनिश्चित करें। उन्होंने बनखेड़ी के लो लाइन एरिया में बनाएं गए ओपन  केंद्रों  के स्थान पर नए केंद्र प्रस्तावित करने के निर्देश दिए।

बैठक में  निर्देश दिए गए कि पशु पालकों और मत्स्य पालकों के केसीसी के प्रकरण बैंक से समन्वय कर स्वीकृत और वितरण किया जाए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री एसएस रावत, अपर कलेक्टर श्री देवेंद्र कुमार सिंह सहित सभी विभागों की जिलाधिकारी उपस्थित थे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements