बदलते दौर में सहकारिता के नवीन आयामों पर कार्य करें

Share

22 अप्रैल 2022,  जयपुर । बदलते दौर में सहकारिता के नवीन आयामों पर कार्य करें प्रमुख शासन सचिव सहकारिता, श्रीमती श्रेया गुहा ने कहा कि बदलते दौर में सहकारिता के परम्परागत कार्यो के साथ-साथ सहकारिता के नवीन आयामों पर भी कार्य करे। उन्होंने कहा कि सहकारिता जन-जन से जुड़ा क्षेत्र है और ऐसे में सम्बन्धित अधिकारी लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर विभिन्न गतिविधियों पर फोकस करे।

श्रीमती गुहा सहकार भवन में विभागीय बैठक को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि कॉनफैड अपनी गतिविधियों को कस्बों में भी बढ़ाए। राज्य सरकार के विभिन्न विभागों से समन्वय स्थापित कर व्यावसायिक गतिविधियों में वृद्धि करे। उन्होंने कहा कि कॉनफैड अच्छी पैकेजिंग और ब्रांडिंग पर भी ध्यान दे।

प्रमुख शासन सचिव ने निर्देश दिए कि अवसायन में आई विभिन्न समितियों का आंकलन करे। राईसेम प्रशिक्षण के लिए विभिन्न विभागों से समन्वय कर अपनी गतिविधियों को बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि कॉपरेटिव प्रेस भी अपनी कार्यप्रणाली को बेहतर बनाते हुए अधिक व्यवसाय करें। श्रीमती गुहा ने विभाग के प्रमुख कार्यों एवं प्रमुख संस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली ।

इस अवसर पर रजिस्ट्रार, सहकारिता, श्री मुक्तानंद अग्रवाल ने प्रंजेटेशन के माध्यम से विभाग की रूपरेखा, विभाग की विभिन्न शाखाओं एवं उनके कार्यों, सहकारी सोसायटी अधिनियम सहित विभाग के प्रमुख कार्यों एवं संस्थाओं की गतिविधियों के बारे में विस्तार से अवगत कराया।

महत्वपूर्ण खबर: मंडी फीस दिए बिना गेहूँ खरीदने वाले व्यापारियों से 10 गुणा जुर्माना वसूला जायेगा

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.