State News (राज्य कृषि समाचार)

सिवनी कलेक्टर ने कृषक उत्पादन संगठनों की समीक्षा की

Share

09 मार्च 2024, सिवनी: सिवनी कलेक्टर ने कृषक उत्पादन संगठनों की समीक्षा की – कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल की अध्यक्षता में मंगलवार को जिले में गठित कृषक उत्पादन संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर एफपीओ के गठन एवं संवर्धन योजना की गतिविधियों की समीक्षा की।

कलेक्टर श्री सिंघल  ने एफपीओ वार सदस्य किसानों की संख्या के साथ ही एफपीओ की सदस्य किसान की आय में वृद्धि के लिए की जाने वाली व्यावसायिक गतिविधियों पर चर्चा की। उन्होंने सभी एफपीओ के प्रतिनिधियों को कार्ययोजना पर माइक्रो स्तर आस- पास के बाजार का परीक्षण करते हुए व्यावसायिक गतिविधियों को अपनाने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने  शेयर होल्डर किसानों को अधिकतम लाभ पहुंचाने के उद्देश्य अनुसार सभी प्रबंधको को स्थानीय मांग अनुरूप कस्टम हायरिंग, फूड प्रोसेसिंग जैसी गतिविधियों को प्राथमिकता के आधार पर चयन करने के निर्देश दिए। बैठक में सहायक संचालक उद्यान श्रीमती आशा उपवंशी, एलडीएम श्री अनिल कुमार के साथ अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

Share
Advertisements