State News (राज्य कृषि समाचार)

नर्मदा जल किसानों के खेतों तक पहुँचाया जाएगा : श्री चौहान

Share

मुख्यमंत्री गृह जिले में जन-सेवा शिविर में हुए शामिल

1 नवम्बर 2022, भोपालनर्मदा जल किसानों के खेतों तक पहुँचाया जाएगा : श्री चौहान – मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नर्मदा जी से पाइप लाइन बिछा कर किसानों के खेतों तक सिंचाई के लिये पानी पहुँचाने के प्रबंध किये जाएंगे। इसके लिये 102 करोड़ रूपये की लागत की सिंचाई योजना स्वीकृत की गई है। ऐसे किसान, जिनकी ढाई-ढाई हेक्टेयर भूमि है, उन्हें इस योजना से लाभान्वित किया जाएगा। विशेष कर उन किसानों को जिन्हें वारना नहर से पानी नहीं मिल पा रहा है, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान गत दिनों सीहोर जिले के बुधनी विकासखण्ड की ग्राम पंचायत गादर में मुख्यमंत्री जन-सेवा शिविर को सम्बोधित कर रहे थे। श्री चौहान ने शिविर में आए ग्रामीणों को केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं में पात्र व्यक्तियों को चिन्हित कर उन्हें लाभान्वित करने जन-सेवा शिविर लगाए जा रहे हैं। ग्रामीणजन सजग होकर योजनाओं का लाभ लें। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजना के लाभ से वंचित न रहे। इसके लिये डोर-टू-डोर सर्वे भी किया जाए।

श्री चौहान को शिविर में मूक बधिर श्री रंजीत चौहान ने अपनी समस्या से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने हितग्राही को यथाशीघ्र लाभ दिलाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने शिविर में आए आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में अब तक की गई कार्यवाही से अवगत कराया।

श्री चौहान ने कन्या-पूजन के साथ शिविर का शुभारंभ किया। साथ ही विभिन्न योजनाओं में हितलाभ और स्वीकृति-पत्र वितरित किए। विदिशा सांसद श्री रमाकांत भार्गव ने भी संबोधित किया। शिविर में जन-प्रतिनिधि, अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

महत्वपूर्ण खबर: मुख्यमंत्री ने पराली समस्या से निपटने के लिए आठ सूत्रीय एजेंडा किया तैयार

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *