राज्य कृषि समाचार (State News)

मुरैना कलेक्टर ने खाद, बीज की दुकानों का किया औचक निरीक्षण

Share

04 जुलाई 2024, मुरैना: मुरैना कलेक्टर ने खाद, बीज की दुकानों का किया औचक निरीक्षण – मुरैना कलेक्टर श्री अंकित अस्थाना ने कहा है कि जिले में खाद, बीज के नमूने अमानक होने पर सख्त से सख्त कार्यवाही की  जाए । उन्होंने यह निर्देश बुधवार को फर्म सुदर्शन एग्रो सेल्स एवं सावरिया ट्रेडर्स जीवाजी गंज मुरैना के खाद एवं बीज की दुकानों का औचक निरीक्षण करते समय कही। कलेक्टर ने दुकानदारों से  बाजरा  बीज की प्रजाति 9001, 86एम94, 9090 एवं   तिल्ली की माधव प्रजाति के  पैकेटों  को देखा तथा  बाजरा  फसल में लगने वाले चौडी पत्ती वाले खरपतवार नासी 24डी (हीरा-44) एवं   तिल्ली  फसल की खरपतवार नाशी ऐजिल का निरीक्षण किया।

भ्रमण के समय सहायक संचालक कृषि सहित अन्य कृषि अधिकारियों द्वारा बताया गया कि बीज एवं  दवाओं  के नमूने लगातार निरीक्षण हेतु लिये जा रहे  हैं । कलेक्टर ने कृषि अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी दुकानों के नमूने अनिवार्य रूप से लिये  जाएं  तथा नमूने अमानक होने पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये, ताकि कृषकों को उचित दामों पर उत्तम क्वालिटी का बीज एवं दवाई उपलब्ध हो सके।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements