State News (राज्य कृषि समाचार)

रबी सीजन में किसानों की हर संभव मदद की जाए – प्रबंध निदेशक श्री तोमर

Share

28 नवम्बर 2022, इंदौर: रबी सीजन में किसानों की हर संभव मदद की जाए – प्रबंध निदेशक श्री तोमर – बिजली आपूर्ति और समय पर नियमानुसार बिजली बिलों के माध्यम से राजस्व संग्रहण ऊर्जा विभाग एवं कंपनी की प्राथमिकता है। इसको लेकर बिजली वितरण कंपनी के सभी इंजीनियर गंभीरता रखें। रबी सीजन का मुख्य दौर चल रहा है, किसानों की हर संभव मदद की जाए। कहीं कोई परेशानी हो तो समय पर निदान किया जाए। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर ने ये निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर ने बुधवार को सभी 15 जिलों के बिजली इंजीनियरों, अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस से मीटिंग ली , जिसमें उन्होंने कहा कि देयकों का समय पर भुगतान प्राप्त किए जाए, किसानों के अंशदान(एफआरटी) पर फोकस रहे, जहां स्थाई कनेक्शन नहीं हैं ,वहां सिंचाई के लिए अस्थाई कनेक्शन दिए जाएं , जिन किसानों ने पहले की तुलना में ज्यादा हार्स पॉवर की मोटर लगा ली है, उनके कनेक्शन में भार वृद्धि दर्ज की जाए। श्री तोमर ने कहा कि पंपों का जीआईएस आधारित सर्वेक्षण भी समय पर पूर्ण किया जाए। उन्होंने सिंचाई के लिए प्रतिदिन दस घंटे गुणवत्ता के साथ बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए।

प्रबंध निदेशक श्री तोमर ने निर्देश दिए कि नगर पालिका और नगर निगम वाले शहरों में बिलिंग एफिशिएंसी किसी भी सूरत में 95 फीसदी से कम नहीं हो, जहां कम है, वहां अगले दो माह में रिकॉर्ड सुधारा जाए। प्रबंध निदेशक ने उपभोक्ताओं को सही बिल देने एवं प्रत्येक उपभोक्ता से हर माह बिल में दर्ज राशि वसूलने को कहा। इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक श्री मनोज झंवर, श्री संजय मोहासे, मुख्य अभियंता श्री एसएल करवाड़िया, श्री पुनीत दुबे, श्री बीएल चौहान, शहर अधीक्षण यंत्री श्री मनोज शर्मा, इंदौर ग्रामीण अधीक्षण यंत्री श्री डीएन शर्मा आदि ने भी विचार ऱखे।

महत्वपूर्ण खबर: कपास मंडी रेट (26 नवम्बर 2022 के अनुसार)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *