State News (राज्य कृषि समाचार)

किसानों को नि:शुल्क खाद-बीज देने की मांग

Share

विधायक ने लिया ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का जायजा

सिवनी-मालवा। प्रदेश के अधिकांश जिलों में गत दिनों बेमौसम बरसात तथा ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा है। एक ओर कृषि एवं राजस्व विभाग का अमला नुकसान का सर्वे कर रहा है तो दूसरी ओर सिवनी मालवा के विधायक भी क्षेत्र में फसलों का जायजा लेने पहुंचे।

सिवनी मालवा के भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रेमशंकर वर्मा ने विधानसभा क्षेत्र में नुकसानी को लेकर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चतरखेड़ा, तोरनिया, रूपादेह, गाडरिया, झकलाव, धुआ, कुसुमकुई, गुराडिया, चापड़ा ग्रहण, भैंसादेह, कहारिया, गाजनपुर, खल, भमेडी, खारदा, नंदरवाड़ा, मालापाट, नर्री सहित अन्य ग्रामों के खेतों में जाकर जायजा लिया। जहां एक ओर ओलावृष्टि से बर्बाद हुए किसानों ने अपना दुखड़ा सुनाया वहीं विधायक ने शासन से मांग की है कि जिन किसानों की ओलावृष्टि से फसल पूरी तरह से नष्ट हुई है और जिनको दोबारा से बोनी करनी है उनको सरकार खाद और बीज मुफ्त में जल्द उपलब्ध कराए।

इस अवसर पर भाजपा विधायक सर्वश्री प्रेम शंकर वर्मा के साथ नायब तहसीलदार नीलेश पटेल, भाजपा जिला महामंत्री रघुवीर सिंह राजपूत, भारतीय किसान संघ के जगदीश पाटील, सूरजबली जाट, भाजपा ग्रामीण मंडल सिवनी मालवा अध्यक्ष गोविन्द पटेल, महामंत्री सुनील साध, मौलददेव मंडल अध्यक्ष हरगोविन्द रघुवंशी, मीडिया प्रभारी हंसराज बकुड, प्रदीप रघुवंशी सहित बड़ी संख्या में विधानसभा क्षेत्र के किसान उपस्थित थे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *