राजस्थान के कृषि मंत्री ने विधायक कोष से 10 लाख रुपए की औषधि रवाना की

Share

23 सितम्बर 2022, जयपुर: राजस्थान के कृषि मंत्री ने विधायक कोष से 10 लाख रुपए की औषधि रवाना की – कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री लालचन्द कटारिया ने लंपी स्किन प्रभावित गौवंश के लिए गुरुवार को यहां सिरसी रोड कार्यालय से विधायक कोष से खरीदी गई औषधियों के किट विधानसभा क्षेत्र में वितरण के लिए रवाना किए।

श्री कटारिया ने बताया कि गौवंश में लम्पी स्किन बीमारी के उपचार एवं रोकथाम के लिए विधायक कोष से जिला कलक्टर के माध्यम से खरीदी गई 10 लाख रुपए की यह औषधियां झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लगभग 70 पशु चिकित्सालयों एवं पशु चिकित्सा उप केन्द्रों को वितरण के लिए रवाना की गई है। पशु चिकित्साकर्मी गांव-ढाणी तक पहुंचकर लम्पी रोग से प्रभावित पशुओं का उपचार कर औषधी किट देंगे। इस दौरान पशुपालकों को साफ-सफाई एवं अन्य बरती जाने वाली सावधानियों के संबंध में जागरूक करेंगे और ज्यादा गंभीर पशुओं को उच्च पशु अस्पताल तक पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे।

इस अवसर पर झोटवाड़ा पंचायत समिति प्रधान श्री रामनारायण झाझड़ा, जोबनेर प्रधान श्री शैतान सिंह मेहरड़ा, पशुपालन विभाग के अतिरिक्त निदेशक क्षेत्र जयपुर डॉ. उम्मेद सिंह, संयुक्त निदेशक डॉ. प्रवीण कुमार सेन, उपनिदेशक डॉ. विकास शर्मा, डॉ. सुभाष चन्द्र बरी, डॉ. पदमचन्द कानखेडिया, झोटवाड़ा नोडल अधिकारी डॉ. रामकृष्ण बोहरा, जोबनेर नोडल अधिकारी डॉ. राकेश चौधरी तथा विधानसभा क्षेत्र की संस्थाओं के प्रभारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य जन तथा पशुपालक उपस्थित थे।

महत्वपूर्ण खबर: किसान अब 1.60 लाख रुपये तक का ऋण  मोबाइल से ही स्वीकृत करा सकेंगे

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.