State News (राज्य कृषि समाचार)

राज्य कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने पंचायतों के विकासों कार्यों के लिए विधायक निधि से 10 लाख रूपये देने कि घोषणा की

Share

09 जनवरी 2024, भोपाल: राज्य कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने पंचायतों के विकासों कार्यों के लिए विधायक निधि से 10 लाख रूपये देने कि घोषणा की – मध्यप्रदेश के राज्य कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने विकसित भारत संकल्प यात्रा से प्रत्येक पात्र हितग्राही को जोड़कर लाभ दिलाने के निर्देश दिये हैं। मंत्री कंषाना ने मुरैना के जौरा विकासखण्ड में ग्राम बागचीनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होकर ग्रामीणों को योजनाओं से लाभान्वित किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोई भी पात्र हितग्राही लाभों से वंचित न रहे। श्री कंषाना ने ग्राम पंचायत के विकास कार्यों के लिये विधायक निधि से 10 लाख रूपये देने की घोषणा भी की।

कृषि मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में “सबका साथ-सबका विकास’’  के मूलमंत्र को साकार करने के लिये समग्र प्रयास किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी की गारंटी से देश निरंतर आगे बढ़ रहा है। गरीबों को नि:शुल्क इलाज मिल रहा है,  महिलाओं को आगे बढ़ने के अवसर मिल रहे हैं, वे आत्म-निर्भर बन रही हैं, जो कभी घर से बाहर निकलने में संकोच करती थीं, आज नि:संकोच यात्राएँ कर रही हैं।

प्रधानमंत्री श्री मोदी के सजीव उद्बोधन को कृषि मंत्री श्री कंषाना ने ग्रामीणों के साथ सुना। विकसित भारत संकल्प यात्रा की आईईसी वेन से प्रधानमंत्री के संदेश और विकसित भारत संकल्प यात्रा का वीडियो प्रसारित किया गया। कार्यक्रम में “मेरी कहानी-मेरी जुबानी’’  के अंतर्गत हितग्राहियों ने योजनाओं से लाभान्वित होने के बाद जीवन में आये बदलाव और उन्नति के बारे में अवगत कराया।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements