राज्य कृषि समाचार (State News)

2030 तक राजस्थान को देश का नंबर-1 राज्य बनाना ही लक्ष्य : मुख्यमंत्री

Share

18 मई 2023, जयपुर ।  2030 तक राजस्थान को देश का नंबर-1 राज्य बनाना ही लक्ष्य : मुख्यमंत्री –  मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश को शिक्षित और स्वस्थ बनाना ही राज्य सरकार का प्रमुख उद्देश्य है। सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आमजन को लाभान्वित किया जा रहा है। श्री गहलोत मंगलवार को भीलवाड़ा के दशहरा मैदान में आयोजित महंगाई राहत कैम्प के अवलोकन के बाद आमजन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 2030 तक राजस्थान को देश का नंबर-1 राज्य बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने बिशनिया (कोटड़ी) में महंगाई राहत शिविर व प्रशासन गांवों के संग शिविर का भी अवलोकन किया।

श्री गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने विगत वर्षों में जो उपलब्धियां हासिल की है वो बेमिसाल है। राजस्थान देश का पहला राज्य है जहां जनता की सहूलियत के लिए महंगाई राहत कैम्प जैसे आयोजन किए जा रहे हैं। राज्य सरकार की योजनाओं से आमजन पर महंगाई का भार कम होगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान अपनी योजनाओं के कारण मॉडल स्टेट बन रहा है। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य में नवीन महाविद्यालय खोले गए हैं। चिकित्सा के क्षेत्र में सरकार द्वारा उल्लेखनीय कार्य करने के कारण मातृ व शिशु मृत्यु दर में कमी आई है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सुरक्षा, पेयजल, बिजली, सडक़ सहित आधारभूत सुविधाओं के साथ आर्थिक विकास में भी राज्य नये आयाम छू रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महंगाई राहत शिविरों के माध्यम से अंतिम छोर तक के व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के प्रयास हो रहे हैं। राज्य सरकार का प्रयास रहेगा कि कोई भी व्यक्ति सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित ना रहे।

Share
Advertisements