पंजाब में कोविड में गिरावट के चलते सख्ती में छूट

Share

21 जून 2021, चंडीगढ़।  पंजाब में कोविड में गिरावट के चलते सख्ती में छूट – राज्य में कोविड पॉजि़टिविटी दर 2 प्रतिशत तक गिरने के चलते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने  बंदिशों में छूट देने का ऐलान करते हुए रैस्टोरैंट और अन्य खान-पान से जुड़े स्थानों के साथ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा और जिम खोलने का फ़ैसला किया। उन्होंने विवाह और संस्कार समेत व्यक्तियों के एकत्र होने की संख्या बढ़ाते हुए 50 तक करने के आदेश दिए हैं ।

नई निर्देश  25 जून तक लागू रहेंगे  और उसके बाद दोबारा समीक्षा की जाएगी। राज्य में रात का कर्फ्यू  रात 8  बजे से सुबह के 5  बजे तक और साप्ताहांत कर्फ्यू  शनिवार को रात 8  बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा, जबकि छूट वाली गतिविधियों समेत ज़रूरी वस्तुओं की गतिविधियों को कर्फ्यू से छूट रहेगी।

उच्च स्तरीय वर्चुअल कोविड समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने होटलों समेत सभी रैस्टोरैंट, कैफे, कॉफी शौप्स, फास्ट फूड आऊटलैट, ढाबे, सिनेमा, जिम 50 प्रतिशत क्षमता  के साथ खुल सकेंगे, बशर्ते इनके कामगारों को वैक्सीन का कम-से-कम एक टीका लगा हो। ए.सी. बसें 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाई जा सकती हैं।बार, पब और अहाते अभी बंद रहेंगे। सभी शैक्षिक संस्थाएं जैसे कि स्कूल, कॉलेज भी अभी बंद ही रहेंगे।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.