स्व. भरत पाण्डे की स्मृति में हुआ पौधारोपण

Share

25 सितम्बर 2021, इंदौर ।  स्व. भरत पाण्डे की स्मृति में हुआ पौधारोपण – गत दिनों कृषि महाविद्यालय इंदौर के प्रांगण में 1984 बैच के सफलता के शिखर पर रहे स्वर्गीय श्री भरत पाण्डे की स्मृति को चिर स्थायी बनाने के लिए 51 फलदार पौधों का रोपण किया गया। इसके लिए स्वर्गीय भरत पाण्डे के पुत्र श्री प्रज्ञान पाण्डे को दिल्ली से विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था। इस आयोजन में बड़ी संख्या में दूर दराज से आए उनके सहपाठी शामिल हुए।

आरम्भ में अधिष्ठाता डॉ अशोक शर्मा एवं डॉ आरके राठी ने स्वर्गीय भरत पाण्डे के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके पश्चात सभी ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। स्वर्गीय पाण्डे के सहपाठी रहे श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला। सभी की मदद के लिए सदैव तत्पर रहने वाले स्व.पाण्डे के साथ गुजारे क्षणों को याद करते हुए कई सहपाठियों ने अपने संस्मरण सुनाए।  सभी साथियों का स्वागत श्री अतुल शर्मा ने किया।

इस आयोजन में  श्री आरडी यादव,श्री दिनेश शर्मा,श्री सतीश अग्रवाल,डॉ अखिलेश सराफ,श्री गोकुल बारोड,श्री संजीव गाडगिल,श्री अभय दंडवते,श्री मिलिंद काटदरे, डॉ मिलिंद रत्नपारखी,श्री देवजीत नंदी,डॉ कमल जैन,श्री नरेश सिंह, श्री आनंद निघसकर,श्री जयंत पचौरी और दिलीप डंडीर सहित 1962 की बैच से लेकर वर्तमान सत्र के कृषि संकाय के छात्र बड़ी संख्या में उपस्थित थे। अंत में श्री प्रज्ञान पाण्डे को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।  संचालन श्री राकेश पाराशर ने किया और आभार श्री राधे जाट ने माना।

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.