State News (राज्य कृषि समाचार)

छत्तीसगढ़ में 44 पीवीटीजी किसानों में दिखा उत्साह! खुलवाए बैंक खाते, केसीसी के जरिए कृषि ऋण लेने में होगी आसानी

Share

22 जनवरी 2024, रायपुर: छत्तीसगढ़ में 44 पीवीटीजी किसानों में दिखा उत्साह! खुलवाए बैंक खाते, केसीसी के जरिए कृषि ऋण लेने में होगी आसानी – छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत कमज़ोर जनजातीय समुदाय (पीवीटीजी) के सर्वांगीण विकास के लक्ष्य के साथ जिला कलेक्टर विलास भोस्कर के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम सतत काम कर रही है। इसी कड़ी में उदयपुर विकासखंड के दूरस्थ पहाड़ी कोरवा बहुल ग्राम मरेया के चुआटिकरा, सितकालो के ग्राम खर्रानगर, खामखुट, ग्राम पंचायत भकुरमा के ग्राम बांसढोढ़ी के 69 पहाड़ी कोरवा किसानों के किसान क्रेडिट कार्ड हेतु बैंक खाते खुलवा लिए गए हैं।

44 कृषकों ने खुलवायें खातें

इन बसाहटों में कुल 133 किसान हैं जिनमें पूर्व में 25 किसानों के और गत दिवस 44 पीवीटीजी कृषकों के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक उदयपुर में किसान क्रेडिट कार्ड हेतु बैंक खाता खुलवाया गया। साथ ही शेष किसानों के लिए भी प्रक्रिया जारी है।

किसान आसानी से कर पायेंगे खेती के काम

बैंक खाता खुलने से किसान सहकारी समितियों से केसीसी के माध्यम से शून्य ब्याज दर पर नगद व वस्तु ऋण प्राप्त कर खेती किसानी का कार्य आसानी से कर सकेंगे। इस दौरान अनुविभागीय कृषि अधिकारी श्री राधा कृष्णन, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी आनंद बेक, रुकसाय पैकरा, चन्द्रकान्त भगत, सोनम सिंह उपस्थित रहे। जिला सहकारी बैंक उदयपुर के प्रबंधक शिव शंकर सोनी का विशेष सहयोग रहा।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements