मध्य प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त की संभागवार वीडियो कांफ्रेंसिंग

Share

17 सितम्बर 2022, इंदौर: मध्य प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त की संभागवार वीडियो कांफ्रेंसिंग – कृषि उत्पादन आयुक्त , मध्यप्रदेश शासन की अध्यक्षता में आगामी 23 सितंबर से 10 अक्टूबर तक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संभागवार बैठक आयोजित की गई है, जिसमें खरीफ 2022 की समीक्षा और रबी 2022 -23 की तैयारी की समीक्षा की जाएगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग मंत्रालय ,भोपाल वल्लभ भवन कक्ष क्रमांक 117 से संचालित की जाएगी।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इंदौर संभाग की समीक्षा 23 सितंबर,रीवा एवं शहडोल संभाग की 29 सितंबर,ग्वालियर एवं चंबल (मुरैना ) संभाग 30 सितंबर, उज्जैनी संभाग 3 अक्टूबर ,सागर संभाग 4 अक्टूबर तथा भोपाल एवं नर्मदापुरम (होशंगाबाद ) संभाग की बैठक 10 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे से 2 बजे तक की जाएगी । जबकि जबलपुर संभाग की बैठक 7 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक की जाएगी। जिन संभागों में निर्धारित दिनांक को बैठक का समय 10 बजे से 2 बजे तक का नियत किया गया है, वहां प्रातः 10 से 10 :45 तक पशु पालन एवं डेयरी ,10 :45 से 11 :30 तक उद्यानिकी, 11 :30 से दोपहर 12 :15  तक सहकारिता,दोपहर 12 :15 से 1 :15 तक कृषि , मंडी बोर्ड,बीज निगम,कृषि अभियांत्रिकी और 1 :15 से 2 बजे तक  मछुआ कल्याण और मत्स्य विभाग की समीक्षा की जाएगी। जबलपुर संभाग में दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक उपर्युक्त विभागों की प्रत्येक की 45 मिनट और कृषि से जुड़े विभागों की एक घंटे समीक्षा की जाएगी।

समीक्षा बैठक में प्रथमतः विभाग के अपर मुख्य सचिव,/प्रमुख सचिव प्रस्तुतिकरण देंगे, जिसमें जिले की समीक्षा,विभाग का दृष्टिकोण,निर्धारित लक्ष्य,एवं आयुक्त /कलेक्टरों की अपेक्षाओं का उल्लेख होगा। बाद  में कलेक्टरों द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर तथा संबंधित विषय पर स्वयं की प्राथमिकताएं बताई जाएंगी ,अंत में आयुक्त द्वारा विभाग /कलेक्टरों द्वारा उठाए बिंदुओं पर प्रतिक्रिया दी जाएगी। इस अहम बैठक में सभी अधिकारियों को आवश्यक तैयारियों के साथ अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं।

महत्वपूर्ण खबर: बकरी पालन और जैविक खेती कर युवाओं के लिए बने प्रेरणा स्त्रोत – टीवी रिपोर्टर हिमांशु विश्वकर्मा

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.