राज्य कृषि समाचार (State News)

दमोह कलेक्टर ने किया मौसम ऐप एवं दामिनी ऐप के उपयोग का आग्रह

Share

22 जून 2024, दमोह: दमोह कलेक्टर ने किया मौसम ऐप एवं दामिनी ऐप के उपयोग का आग्रह – कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने जिले के नागरिकों से कहा है भारत सरकार द्वारा दो मोबाइल ऐप लॉन्च किए गए हैं, एक मौसम ऐप है उसके बारे में जानकारी सोशल मीडिया पर दी जा रही है। कलेक्टर श्री कोचर ने खास तौर से किसान भाइयों से आग्रह करते हुए कहा बारिश का समय आने वाला है, कब वर्षा होने की संभावना है, कब नहीं है उसकी जानकारी बहुत ही सरलता से मौसम एप पर मिल जायेगी। इसके साक छोटी सी गाइडलाइन दी है, जिससे  कि समझ में आयेगा कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है।

कलेक्टर श्री कोचर ने कहा इसी प्रकार दमोह जिले में वर्षा काल में बिजली गिरने की बहुत घटनाएं होती है, इसके लिये सरकार ने एक एप विकसित किया है जिसका नाम है दामिनी एप, दामिनी एप के बारे में भी  जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डाली गई है। उन्होंने जिले के किसान भाइयों, ग्रामीण जनों से आग्रह करते हुए कहा मौसम एप और दामिनी एप डाउनलोड करें और मौसम के बारे में, बिजली गिरने की संभावना के बारे में पूर्व से जानकारी मिल सकेगी, सजग रहेंगे तो सफल रहेंगे।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्रामव्हाट्सएप्प)

कृषक जगत ई-पेपर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.krishakjagat.org/kj_epaper/

कृषक जगत की अंग्रेजी वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

www.en.krishakjagat.org

Share
Advertisements