एनसीसी में कृषि विश्वविद्यालय ने मारी बाजी

Share

23 जुलाई 2022, उदयपुर । एनसीसी में कृषि विश्वविद्यालय ने मारी बाजी – जनार्दन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ (डीम्ड टू-बी), उदयपुर में 10 दिवसीय एनसीसी प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। शिविर में महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संघटक राजस्थान कृषि महाविद्यालय, उदयपुर के एनसीसी कैडेट्स सहित उदयपुर, राजसमन्द एवं चित्तौडग़ढ़ के स्कूल-कॉलेजों से कैडेट्स ने भाग लिया। 10 दिनों तक चलाये गये इस केम्प में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि कमान अधिकारी कर्नल इन्द्रजीत घोसाल ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि राष्ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं है उन्होंने एन.सी.सी. के उद्ेश्यों को समझाते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरणा दी। इसके अलावा शिविर में कैडेट्स को जागरूक करने के लिए अलग-अलग विषयों पर आधारित व्याख्यान सहित प्रायोगिक ज्ञान भी दिया गया। राजस्थान कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. एस.एस. शर्मा ने सभी एन.सी.सी. केडेट्स का स्वागत किया, एनसीसी ऑफिसर डॉ. रोशन चौधरी ने बताया कि सम्पूर्ण गतिविधियों के अंतर्गत राजस्थान कृषि महाविद्यालय के एन.सी.सी. कैडेट्स को गोल्ड मेडल व ट्रॉफियों से सम्मानित किया गया।

शिविर का आयोजन कर्नल इन्द्रजित घोषाल के मार्गदर्शन में किया गया। कैम्प की संम्पूर्ण ट्रेनिंग सुबेदार मेजर अजय कुमार, सुबेदार शिशराम, बटालियन हवलदार मेजर करण सिंह एवं सभी पी.आई. स्टॉफ 10 राज. बटालियन, एन.सी.सी. उदयपुर की देख-रेख में सम्पन्न हुई।

महत्वपूर्ण खबर: खरपतवार अनुसन्धान निदेशालय को मिले दो राष्ट्रीय पुरस्कार

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.