State News (राज्य कृषि समाचार)

दमोह जिले में पर्याप्त मात्रा में उर्वरक उपलब्ध

Share

20 दिसम्बर 2023, दमोह: दमोह जिले में पर्याप्त मात्रा में उर्वरक उपलब्ध – कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल ने समय-सीमा बैठक में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। विकसित भारत संकल्प यात्रा में अधिकारी और अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारी वहां आवश्यक रूप से मौजूद  रहें । कलेक्टर ने कृषि ,  पशु चिकित्सा, मत्स्य विभाग सहित अन्य विभागों की समीक्षा की।

 कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल ने उपसंचालक पशु चिकित्सा और मत्स्य विभाग के अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड बनवाए जाएं और उनकी पोर्टल में एंट्री भी सुनिश्चित की जाए। खाद उर्वरक के संबंध में जानकारी लेने पर सभी संबंधित अधिकारियों ने बताया कि पर्याप्त मात्रा में जिले में खाद उपलब्ध है और एक रैक यूरिया आने की जानकारी दी गई। यह भी बताया गया कि सभी समितियां में पर्याप्त मात्रा में उर्वरक उपलब्ध हैं।इसके अलावा कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन ,24 आंगनवाड़ी भवनों के निर्माण ,मीट-मछली मार्केट,ध्वनि विस्तारक यंत्रों और संजीवनी क्लिनिक के निर्माण के संबंध में चर्चा की और अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री अर्पित वर्मा और अपर कलेक्टर श्री मीना मसराम सहित सभी एसडीएम और जिला अधिकारी, सीईओ जनपद पंचायत और नगर पालिका अधिकारी मौजूद थे ।

(कृषक जगत अखबार की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें – घर बैठे विस्तृत कृषि पद्धतियों और नई तकनीक के बारे में पढ़ें)

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम)

Share
Advertisements