सोनालिका ने किया 200 करोड़ का निवेश उन्नत हार्वेस्टर का निर्माण

Share

किसान की उत्पादकता बढ़ाने के लिए ‘सोनालिका सम्राट’, कम्बाइन हार्वेस्टर लॉन्च किया

Mr,Raman
श्री रमन मित्तल, कार्यकारी निदेशक,  सोनालिका ग्रुप

20 जुलाई 2021, नई दिल्ली ।सोनालिका ने किया 200 करोड़ का निवेश उन्नत हार्वेस्टर का निर्माण – सोनालिका समूह के लिए किसानों की आवश्यकताओं को समझना और ऐसी महत्वपूर्ण जरूरतों को पूरा करने वाले बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्रस्तुत करना  सबसे महत्वपूर्ण है। कृषि उपकरणों के निर्माण की एक मामूली शुरुआत से, कंपनी ने उन्नत गुणवत्ता वाले हार्वेस्टर को रोल आउट करने के लिए 200 करोड़ रुपये के निवेश के साथ हिमाचल प्रदेश के अंब में एक नई उच्च तकनीक सुविधा स्थापित करने के लिए एक बड़ी छलांग लगाई है। अंब में सोनालिका का नया संयंत्र 29 एकड़ में फैला हुआ है और इसे मल्टी-स्टेज सीईडी (कैथोड इलेक्ट्रिक डिपोजिशन) पेंट प्रक्रिया के साथ डिजाइन किया गया है जिसे अक्सर कार निर्माण सुविधाओं में देखा जाता है। 18 करोड़ रुपये के निवेश के साथ स्थापित, सीईडी पेंट प्रक्रिया में 14-चरण की उपचार प्रक्रिया शामिल है जो जंग मुक्त और हार्वेस्टर की  लंबी अवधि तक कार्यशील सुनिश्चित करती है।

सोनालिका ने भारत में उपलब्ध सबसे उन्नत हार्वेस्टर, ‘सोनालिका सम्राट’ भी लॉन्च किया है। इसकी कीमत 25.5 लाख है। स्व-चालित हार्वेस्टर पूरी तरह से आधुनिक  तकनीकों से लैस है जो कटाई के मौसम के दौरान कठिन श्रम कार्यों को कम करता है और किफायती रहता है, जिससे किसानों के लिए त्वरित बचत होती है। सोनालिका का नया कंबाइन हार्वेस्टर फसल की उत्पादकता  को अधिकतम करेगा, गुणवत्ता में गिरावट से बचाएगा और फसल के नुकसान को कम करेगा। यह किसानों के लिए गेहूं, धान, जौ, सोयाबीन, सूरजमुखी, सरसों, हरे चने और काले चने की कटाई  के दौरान संचालन में आसानी और सुविधाजनक  अधिकतम उपज प्राप्त करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

नवाचार सोनालिका के डीएनए में है- श्री मित्तल

इस अवसर पर श्री रमन मित्तल, कार्यकारी निदेशक, सोनालिका ग्रुप ने कहा, “किसानों को हर नए विकास के मूल में रखते हुए आक्रामक रूप से नवाचार करना सोनालिका के डीएनए में है। किसान खेती में लगातार ऐसी तकनीकों की तलाश में रहते हैं जो उनकी उत्पादकता और दक्षता को किफायती तरीके से बढ़ाती हैं। अम्ब, एचपी में हमारा नया संयंत्र विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकियों के साथ स्थापित किया गया है ताकि उच्च तकनीक वाले हार्वेस्टर का निर्माण किया जा सके जो किसान की उत्पादकता में उल्लेखनीय वृद्धि करते हैं। हमारा नवीनतम लॉन्च, सोनालिका सम्राट कंबाइन हार्वेस्टर को कटाई के दौरान किसान दक्षता को अधिकतम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हम सोनालिका में अपने किसानों को कृषि समृद्धि प्राप्त करने के लिए कृषि मशीनीकरण को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से उत्साहित हैं।”

Share
Advertisements

Leave a Reply

Your email address will not be published.