कम्पनी समाचार (Industry News)

अक्षय कुमार और वीरेंद्र सहवाग ने जैविक खेती के स्टार्टअप में 14 करोड़ का निवेश किया

Share

28 अप्रैल 2023, नई दिल्ली: अक्षय कुमार और वीरेंद्र सहवाग ने जैविक खेती के स्टार्टअप में 14 करोड़ का निवेश किया – प्राकृतिक और जैविक खेती उत्पादों की निर्माता कंपनी टू ब्रदर्स ऑर्गेनिक फार्म्स (टीबीओएफ) में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी निवेश किया । इसके अलावा विरेंद्र सहवाग, भारत के क्रिकेट लीजेंड ने भी कंपनी में निवेश करने का फैसला किया । टू ब्रदर्स ऑर्गेनिक फार्म्स कंपनी की स्थापना 2013 में सत्यजित और अजिंक्य हांगे ने की थी। हाल ही में कंपनी ने घोषणा कर बताया हैं कि उन्हें कुल 14.5 करोड़ का निवेश प्राप्त हुआ हैं।

टीबीओएफ कंपनी ने कुछ ही समय में किसानों और बाजार के बीच में अपनी एक विशेष छवि बना ली। कंपनी कुछ वर्षों से कुशल कृषि में 16,000 से अधिक किसानों को प्रशिक्षित कर रही हैं। इसके अलावा, वे कई पहल शुरू कर रहे हैं जो किसानों में जैविक खेती के महत्व को समझाने के लिए हैं।

इस कंपनी में 14.5 करोड़ का निवेश करने वाले निवेशकों में अक्षय कुमार और वीरेंद्र सहभाग के अलावा अन्य 5 निवेशक भी शामिल हैं।

टीबीओएफ विभिन्न प्रकार के ऑर्गेनिक और प्राकृतिक तत्वों पर आधारित उत्पादों का विस्तृत विक्रय करता है, जिसमें एक विस्तृत रेंज का कल्चर्ड ए2 घी, स्वस्थ अनाज जैसे मिलेट और अन्य अनाज आटे, वुड प्रेस्ड तेल और नट बटर शामिल हैं। यह फल, सब्जियों, अनाज, दाल और अन्न के बीच बाग़बानी और बहुफल फसल की खेती करता है। टीबीओएफ पिछले कुछ वर्षों में बहुत तेजी से बढ़ा है, हजारों परिवारों से जुड़ा हुआ है और इसके अधिकांश ग्राहक आधिकारिक ई-कॉमर्स वेबसाइट, मोबाइल एप,  ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और प्रमुख खाद्य सुपरस्टोर के माध्यम से भारत के अधिकतर 1,000 शहरों समेत 53 देशों में फैले हैं।

(नवीनतम कृषि समाचार और अपडेट के लिए आप अपने मनपसंद प्लेटफॉर्म पे कृषक जगत से जुड़े – गूगल न्यूज़,  टेलीग्राम )

Share
Advertisements